हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

100 हाई फ्लो डी टाईप सिलेंडरों की खेप पहुंची बिलासपुर: उपायुक्त बिलासपुर

By

Published : Apr 29, 2021, 7:42 PM IST

बिलासपुर जिले में 100 हाई फ्लो डी टाईप सिलेंडर पहुंच गए हैं, ताकि बहुमूल्य मानव जीवन को बचाया जा सके. उपायुक्त बिलासपुर रोहित जम्वाल ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला में कोरोना वायरस की दूसरी लहर में कोविड-19 पॉजिटिव रोगियों की संख्या में वृद्धि हो रही है. कोरोना वायरस की रोगियों की संख्या में वृद्धि होने के साथ ही विभिन्न स्तरों पर ऑक्सीजन की मांग बढ़ रही है. ऐसे में अब इन सिलेंडरों से लोगों के जीवन को बचाया जा सकता है.

dc Bilaspur Rohit Jamwal, उपायुक्त बिलासपुर रोहित जम्वाल
उपायुक्त बिलासपुर रोहित जम्वाल

बिलासपुर:उपायुक्त बिलासपुर रोहित जम्वाल ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला में कोरोना वायरस की दूसरी लहर में कोविड-19 पॉजिटिव रोगियों की संख्या में वृद्धि हो रही है. कोरोना वायरस की रोगियों की संख्या में वृद्धि होने के साथ ही विभिन्न स्तरों पर ऑक्सीजन की मांग बढ़ रही है.

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस पॉजिटिव रोगियों में संक्रमण का स्तर अधिक बढ़ जाने पर ऑक्सीजन अहम भूमिका निभाती है. जिला में किसी भी स्तर पर ऑक्सीजन की कमी न हो और आवश्यकता पड़ने पर रोगियों को ऑक्सीजन प्रदान की जा सके.

वीडियो.

जिला में 100 हाई फ्लो डी टाईप सिलेंडर पहुंच गए हैं

इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए गत रात्रि जिला में 100 हाई फ्लो डी टाईप सिलेंडर पहुंच गए हैं, ताकि बहुमूल्य मानव जीवन को बचाया जा सके. उन्होंने बताया कि 30 डी टाईप सिलेंडर जिले के बाहर के उद्योगों से लिए गए है. उन्होंने बताया कि डेडिकेटिड कोविड हेल्थ सेंटर में कुल 167 डी टाईप सिलेंडर हैं. जिनमें 125 बिस्तर हाई फ्लो सिलेंडर उक्त है.

कोरोना से निपटने के लिए जिले में पुख्ता प्रबंध

उन्होंने बताया कि खाद्य आपूर्ति मंत्री राजिंद्र गर्ग ने जिला के अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड और एम्बुलेंसव वाहनों के पर्याप्त प्रबंध के आदेश दिए हैं, ताकि बढ़ते कोरोना संक्रमण से निपटा जा सके. उन्होंने बताया कि जिला में कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिला में पुख्ता प्रबंध कर लिए गए है.

पर्याप्त मात्रा में बिस्तरों की व्यवस्था

उन्होंने बताया कि हाई फ्लो डी टाईप सिलेंडर डेडिकेटिड कोविड हेल्थ सेंटर घुमारवीं और डेडिकेटिड कोविड हेल्थ सेंटर बिलासपुर में प्रयोग में लाए जाएंगे. उन्होंने बताया कि जिला में पर्याप्त मात्रा में बिस्तरों की व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि जिला में सरकार द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं एसओपी आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित बनाने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस सेक्टर अधिकारी नियुक्त किए गए हैं.

उन्होंने आमजन से आग्रह किया कि कोरोना वायरस के बचाव के लिए सरकार द्वारा समय-समय पर जारी किए जा रहे दिशा-निर्देशों की अनुपालना करें और सही ढंग से मास्क पहने, बार-बार अपने हाथों को साबुन से धोएं, उचित सामाजिक दूरी का पालन करें.

ये भी पढ़ें-बड़ी खबर: हिमाचल सरकार ने 10 मई तक बढ़ाई पाबंदियां, अब कार्यक्रम में 20 लोग ही ले सकेंगे भाग

ABOUT THE AUTHOR

...view details