हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

'घर' में ही चित हुए राजेंद्र गर्ग, नगर परिषद घुमारवीं पर कांग्रेस का कब्जा

By

Published : Jan 21, 2021, 8:49 AM IST

Updated : Jan 21, 2021, 10:12 AM IST

घुमारवीं में नगर परिषद को नए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष मिल गए, लेकिन बीजेपी की बजाय कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी दोनों पद हासिल करने में सफल रही है. हालांकि बीजेपी ने भी परिषद के उपाध्यक्ष पद पर कब्जा जमाने की पूरी कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सकी.

congress-won-municipal-council-ghumarwin
नगर परिषद घुमारवीं के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों का कब्जा

घुमारवींःप्रदेश के खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग के गृह क्षेत्र घुमारवीं में नगर परिषद को नए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष मिल गए, लेकिन बीजेपी की बजाय कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी दोनों पद हासिल करने में सफल रही है. हालांकि बीजेपी ने भी परिषद के उपाध्यक्ष पद पर कब्जा जमाने की पूरी कोशिश की. जैसे ही कांग्रेस की रीता सहगल को अध्यक्ष बनाया गया. उसके तुरंत बाद बीजेपी की तरफ से अश्वनी रतवान ने भी उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन कर दिया.

अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस का कब्जा

उपाध्यक्ष पद के लिए हुई वोटिंग मे श्याम शर्मा को चार और अश्वनी रतवान को तीन वोट मिले. इस तरह कांग्रेस ने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों पद पर कब्जा जमा लिया. कांग्रेस ने दो साल बाद नगर परिषद में वापिसी की है. बीजेपी की उपाध्यक्ष पद पाने की आस धरी की धरी रह गयी.

वीडियो

दोनों पद पर कब्जा पाने के बाद पूर्व विधायक राजेश धर्मानी सहित सभी पार्षदों ने ढ़ोल-नगाड़ों की थाप पर नाचकर जीत का जश्न मनाया. खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग के गढ़ में कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों के घुमारवीं नगर परिषद पर कब्जे से बीजेपी को बड़ी झटका लगा है.

Last Updated : Jan 21, 2021, 10:12 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details