हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर में 32 लोगों ने कोरोना वायरस को दी मात, अब कुल 14 एक्टिव केसः CMO

By

Published : Jul 7, 2020, 10:37 PM IST

सीएमओ बिलासपुर ने बताया कि जिला बिलासपुर में 32 लोग अभी तक कोरोना से निजात पा चुके हैं. बिलासपुर से अब तक 3,936 लोगों के सैंपल कोविड-19 के लिए लैब जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजे गए हैं.

coronavirus positive in bilaspur
coronavirus positive in bilaspur

बिलासपुरः कोरोना वारस का कहर देश और प्रदेश में जारी है. जिला बिलासपुर से अब तक 3,936 लोगों के सैंपल कोविड-19 के लिए लैब जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजे गए हैं. इनमें से 3,874 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं और 47 की रिपार्ट अभी तक पॉजिटिव आई है.

सीएमओ बिलासपुर डॉ. प्रकश दरोच ने बताया कि 21 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है. 32 लोग अभी तक कोरोना से निजात पा चुके हैं और 15 का इलाज चल रहा है. उन्होंने कोरोना से बचाव के उपायों के बारे में बताते हुए कहा कि घरेलू वस्तुओं जैसे गिलास, कप, खाना खाने के बर्तन, तौलिया, बिस्तर इत्यादि को दूसरों के साथ साझा न करें.

सीएमओ बिलासपुर ने कहा कि हर समय मास्क पहनें, मास्क को हर 6 से 8 घंटे में बदलें और उसका सही निपटारा करें. प्रयोग किए गए मास्क को फिर उपयोग में न लाएं. प्रयोग किए गए मास्क पूरी तरह से संक्रमित हो जाते हैं. अगर खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ के लक्षण हों तो उसे नजदीक के स्वास्थ्य संस्थान में सम्पर्क करें व 104 या 011-23978046 फोन पर करें.

उन्होंने बताया कि कोरोना से बचने के लिए गंदे हाथों से नाक, मुंह या आंखों को न छुंएं, किसी से मिलने के दौरान हाथ न मिलाए, न गले लगाएं, सार्वजनिक स्थानों पर खुले में न थूके. बिना मास्क पहने घर से बाहर न निकलें, अस्पतालों में बहुत ही जरुरी होने पर जाएं, अफवाहों पर विश्वास न करें और न ही अफवाहें फैलाएं.

ये भी पढ़ें-EXCLUSIVE: ETV भारत से बोले HPU के कुलपति प्रो. सिकंदर, यूजी की मेरिट पर पीजी में हो सकते हैं एडमिशन

ये भी पढ़ें-रजनी पाटिल की कांग्रेस नेताओं को नसीहत, कहा- पार्टी में गुटबाजी के लिए कोई जगह नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details