हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

8 फरवरी से बिलासपुर में खुलेंगे काॅलेज, कोविड SOP का किया जाएगा पालन

By

Published : Feb 4, 2021, 4:57 PM IST

8 फरवरी से प्रदेश के साथ-साथ राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय बिलासपुर में भी फिर कक्षाएं शुरू होने जा रही हैं. काॅलेज प्रशासन ने परिसर को सेनीटाजेशन प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. साथ ही कक्षाओं में छात्रों को बैठाने का माइक्रो प्लान भी तैयार किया जा रहा है.

Degree college bilaspur
बिलासपुर काॅलेज

बिलासपुर:हिमाचल सरकार के आदेश के अनुसार8 फरवरी से प्रदेश में सभी काॅलेज खुलने जा रहे हैं. ऐसे में राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय बिलासपुर प्रशासन ने भी अपनी पूरी तैयारियां कर ली हैं. काॅलेज प्रशासन ने परिसर की सेनिटाजेशन प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. साथ ही कक्षाओं में छात्रों को बैठाने का माइक्रो प्लान भी तैयार किया जा रहा है.

कॉलेज प्रशासन ने तैयार किया माइक्रो प्लान

काॅलेज प्रिंसिपल रामकृष्ण ने बताया कि प्रदेश सरकार के आदेशों के तहत एसओपी का पालन करते हुए कॉलेज को खोला जा रहा है. कॉलेज में छात्रों के लिए व्यवस्था की प्लानिंग तैयार की जा रही है. वहीं, इस संदर्भ में माइक्रो प्लान भी तैयार किया जा रहा है. अगर कॉलेजों में छात्रों की संख्या ज्यादा होती है, तो छात्रों को 50-50% की संख्या में कॉलेज बुलाया जा सकता है. इस बारे में काॅलेज स्टाफ के साथ मिलकर पूरी प्लानिंग तैयार की जा रही है.

वीडियो.

भीड़ इकट्ठा करने पर सख्त मनाही

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के घटते मामलों के मद्देनजर प्रदेश में शिक्षण संस्थानों को खोलने की सरकार ने अनुमति दी है. शिक्षण संस्थानों में एसओपी के नियमों का पालन करते हुए खोले जा रहे हैं. स्कूलों की तरह कॉलेजों में भी मास्क व सेनिटाइजर के साथ ही छात्रों को प्रवेश मिलेगा. कॉलेज में किसी भी तरह की भीड़ इकट्ठा करने की सख्त मनाही होगी.

पढ़ें:हिमाचल सचिवालय होगा पेपरलेस, 5 फरवरी को कैबिनेट बैठक से ट्रायल होगा शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details