हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

विश्व योग दिवस पर बिलासपुर और ज्वालाजी में होगा कार्यक्रम, किन्नौर में भी ITBP जवान करेंगे योग

21 जून को विश्व योग दिवस पर देश के 75 स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए (World Yoga Day in Bilaspur and Jwalaji) जाएंगे. जिसमें हिमाचल प्रदेश के दो स्थानों को चुना गया है. इसमें पहला स्थान रावमापा बाल बिलासपुर और ज्वालाजी शामिल है. यह बात वीरवार को पंतजलि योग पीठ हिमाचल, पंजाब और चंडीगढ के प्रभारी डॉ. लक्ष्मी दत ने बिलासपुर में पत्रकारों को बातचीत करते हुए कही. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Jun 17, 2022, 1:27 PM IST

World Yoga Day
विश्व योग दिवस

बिलासपुर/किन्नौर: 21 जून को विश्व योग दिवस पर देश के 75 स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए (World Yoga Day in Bilaspur and Jwalaji) जाएंगे. जिसमें हिमाचल प्रदेश के दो स्थानों को चुना गया है. इसमें पहला स्थान रावमापा बाल बिलासपुर और ज्वालाजी शामिल है. यह बात वीरवार को पंतजलि योग पीठ हिमाचल, पंजाब और चंडीगढ के प्रभारी डॉ. लक्ष्मी दत ने बिलासपुर में पत्रकारों को बातचीत करते हुए कही. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्धारा योग को विशेष महत्व दिया जा रहा है और इसे पर्यटन से भी जोड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि बिलासपुर में योग दिवस कार्यक्रम में लगभग पांच हजार लोग भाग लेंगे, जिसके लिए पूरी तैयारी की गई हैं. हालांकि पंतजलि योग पीठ साढ़े तीन हजार लोगों का पंजीकरण करेगी. उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम सुबह साढ़े पांच से शुरू होगा और आठ बजे तक चलेगा. उन्होंने लोगों से इस कार्यक्रम में भारी संख्या में भाग लेने का आह्वान भी किया. उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश के इन दो जिलों में विश्व योग दिवस पर बड़े आयोजन किए जाएंगे.

विश्व योग दिवस.

छितकुल में जवानों ने किया योग अभ्यास:विश्व योग दिवस को लेकर किन्नौर जिले के चीन सीमांत क्षेत्र में कड़कढ़ाती ठंड के बीच आईटीबापी जवानों (ITBP Jawans did yoga in Chitkul) के योगा अभ्यास किया. बता दें कि किन्नौर जिले के सीमांत क्षेत्र छितकुल में आईटीबापी के जवान समयानुसार रोजाना अपने मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूती के लिए योगा करते हैं. वहीं, आने वाले विश्व योगा दिवस पर जवान मिलकर सीमांत क्षेत्रों में योगा की प्रदर्शनी कर लोगों को योगा से होने वाले लाभ के बारे में संदेश देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details