हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर में बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता भिड़े, दोनों दलों ने एक-दूसरे पर लगाए ये आरोप

By

Published : Nov 10, 2022, 6:48 PM IST

Updated : Nov 10, 2022, 8:10 PM IST

विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बिलासपुर के पूर्व विधायक और कांग्रेस के मौजूदा प्रत्याशी बंबर ठाकुर के बेटे से मारपीट का मामला सामने आया है. जिसके बाद बंबर ठाकुर अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए हैं. बंबर ठाकुर का आरोप है कि कुछ लोगों ने उनके बेटे ईशान ठाकुर के साथ मारपीट की है जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बंबर ठाकुर ने इसके लिए जेपी नड्डा और उनके परिवार को जिम्मेदार ठहराया है.

himachal pradesh news
फोटो.

बिलासपुर: विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बिलासपुर शहर में बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. कांग्रेस के मौजूदा प्रत्याशी बंबर ठाकुर ने आरोप लगाया है कि कुछ गुंडों ने उनके बेटे के साथ मारपीट की है. जिसके बाद बंबर ठाकुर अपने समर्थकों के साथ बस स्टैंड के पास धरने पर बैठ गए. बंबर ठाकुर का आरोप है कि कुछ लोगों ने उनके बेटे ईशान ठाकुर के साथ मारपीट की है जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बंबर ठाकुर ने इसके लिए जेपी नड्डा और उनके परिवार को जिम्मेदार ठहराया है.

धरने पर बैठे बंबर ठाकुर

बीजेपी नेताओं पर आरोप- बंबर ठाकुर ने कहा कि कुछ गुंडों ने उनके बेटे ईशान ठाकुर की गाड़ी के शीशे तोड़े और उसे गाड़ी से उतारकर बुरी तरह पीटा. जिसके बाद ईशान बेहोश हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बंबर ठाकुर ने कहा कि पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया. जिसके चलते पुलिस कार्रवाई की मांग को लेकर वो अपने कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गए हैं. बंबर ठाकुर ने जेपी नड्डा के बेटे हरीश नड्डा पर आरोप लगाया और कहा कि हरीश नड्डा के गुंडों ने बेटे से मारपीट की.

हमले की वीडियो.

बंबर ठाकुर ने कहा कि जेपी नड्डा की ओर से कहा गया था कि हम किसी भी कीमत पर चुनाव जीतेंगे. आज करीब 50 गुंडे हरियाणा, पंजाब से बुलाए गए. इनमें कुछ बिलासपुर से हैं जिन्हें हम पहचानते हैं. बंबर ठाकुर ने कहा कि मैंने एसपी से लेकर डीजीपी तक से सुरक्षा की मांग की थी लेकिन सुरक्षा के नाम पर एक कॉन्स्टेबल दिया गया. मेरे परिवार को सुरक्षा नहीं दी गई. बंबर ठाकुर ने मांग की है कि पुलिस सीसीटीवी चेक करे और आरोपियों को गिरफ्तार करे.

बीजेपी नेताओं की प्रतिक्रिया.

बीजेपी का कांग्रेस पर पलटवार- उधर बीजेपी ने इस पूरे मामले के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है. भाजपा जिला अध्यक्ष स्वतंत्र ने कहा कि टीवी डिबेट थी जिसमें दोनों पक्षों की तरफ से धक्कामुक्की हुई. कांग्रेस की तरफ से बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को लेकर टिप्पणी की गई जिसके बाद धक्का मुक्की हुई. इसमें बीजेपी के कार्यकर्ता भी घायल हुए हैं. स्वतंत्र सांख्यान के मुताबिक कांग्रेस कार्यकर्ताओं की संख्या बीजेपी के कार्यकर्ताओं से ज्यादा थी और बंबर ठाकुर बेटे से मारपीट का झूठा आरोप लगा रहे हैं. इसके अलावा बिलासपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी त्रिलोक जम्वाल ने कहा कि हम शांति के साथ चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन कांग्रेस के लोग अशांति फैला रहे हैं. त्रिलोक जम्वाल ने कांग्रेस पर गुंडागर्दी का आरोप लगाते हुए कहा कि ये कांग्रेस की प्रवृति है और पार्टी इसी के लिए जानी जाती है.

ये भी पढ़ें-'भ्रष्टाचारी शासन देने में कांग्रेस को महारत हासिल, जमीन से लेकर आकाश तक किए घोटाले'

Last Updated : Nov 10, 2022, 8:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details