हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 29, 2021, 8:11 PM IST

ETV Bharat / state

1 फरवरी से सौ फीसदी रूट पर दौड़ेंगी बसें, निगम के अधिकारियों के दिए गए ये निर्देश

पहली फरवरी से हिमाचल पथ परिवहन निगम की ओर से लोगों को पहले से अधिक बेहतर सेवाएं प्रदान की जाएंगी. पहली जनवरी को स्कूलों में बच्चे भी पहुंचेंगे. इन बच्चों की सुविधा को देखते हुए निगम की ओर से सभी रूट चलाए जाएंगे, ताकि स्कूली बच्चों को किसी तरह की समस्या न झेलनी पड़े. इसके अंतर्गत निगम के अधिकारियों को निर्देश भी दिए गए हैं.

Buses will run on hundred percent route
सौ फीसदी रूट पर दौड़ेंगी बसें

बिलासपुरः पहली फरवरी से हिमाचल पथ परिवहन निगम की ओर से लोगों को पहले से अधिक बेहतर सेवाएं प्रदान की जाएंगी. पहली जनवरी से हिमाचल पथ परिवहन निगम के सौ फीसदी रूटों पर निगम की बसें दौंड़ेगी. हालांकि अभी तक अधिकतर रूट बंद ही हैं, लेकिन एचआरटीसी की ओर से निर्धारित तिथि को सभी रूट चलाने का निर्णय लिया गया है. इसके अंतर्गत निगम के अधिकारियों को निर्देश भी दिए गए हैं.

बच्चों की सुविधा को देखते हुए निगम ने किये रूट बहाल

जानकारी के अनुसार पहली फरवरी को स्कूलों में बच्चे भी पहुंचेंगे. इन बच्चों की सुविधा को देखते हुए निगम की ओर से सभी रूट चलाए जाएंगे, ताकि स्कूली बच्चों को किसी तरह की समस्या न झेलनी पड़े. कई रूट बंद पड़े होने से लोगों को भी समस्या झेलनी पड़ रही है. लेकिन निर्धारित तारीख के बाद लोगों को बेहतर सुविधा मिलना शुरू हो जाएगी.

निगम को सहन करना पड़ा करोड़ों का घाटा

बता दें कि एचआरटीसी बिलासपुर की ओर से कोरोना काल के दौरान कई रूट बंद रखे गए हैं. कई ऐसे भी रूट हैं जिन्हें कुछ समय के लिए चलाया गया. लेकिन घाटा होने के चलते इन्हें बंद कर दिया गया. कोरोना महामारी के चलते लोग बसों में भी सफर करने से कतरा रहे थे. लेकिन जैसे ही कोरोना वैक्सीन स्वास्थ्यकर्मियों को लगाई गई है और साकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं उसके बाद बसों में भी लोगों की आवाजाही बढ़ने लगी है. हालांकि इस दौरान निगम को करोड़ों का घाटा भी सहन करना पड़ा है. लेकिन लोगों की सुविधा को देखते हुए निगम की ओर से बेहतर सुविधा प्रदान की गई. इससे पहले शनिवार और रविवार को लोगों को सफर करना किसी समस्या से कम नहीं था.

एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक ने दी जानकारी

इस बारे में एचआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक किशोरी लाल ने बताया कि पहली जनवरी से अधिकतर सभी रूटों पर बसें चलाई जाएंगी. उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के अनुसार रूट चलाए जाएंगे, ताकि लोगों को बेहतर सुविधा मिल सके.

ये भी पढ़ेंःजिला परिषद के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष चुनाव से पहले CM पहुंचे धर्मशाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details