हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बिलासपुर रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन, 30 लोगों ने लिया हिस्सा

बिलासपुर में रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें बिलासपुर शहर में लगभग 30 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया. अस्पताल में लगाए गए शिविर में ब्लड बैंक की समस्त टीम मौजूद रही

By

Published : May 8, 2020, 5:00 PM IST

Blood donation camp
रक्तदान शिविर में रक्त दान करते हुए लोग.

बिलासपुर: क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें बिलासपुर शहर में लगभग 30 लोगों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया. इस शिविर में रेडक्रॉस सोसायटी के स्वयंसेवियों ने भी रक्तदान किया. जानकारी के अनुसार बिलासपुर ब्लड बैंक में लॉकडाउन के चलते अभी तक पूरे हिमाचल प्रदेश में सबसे ज्यादा रक्त एकत्रित किया गया है. हाल ही में बिलासपुर ब्लड बैंक की ओर से शिमला व टांडा में भी रक्त भेजा गया है.

बता दें कि रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से लॉकडाउन के चलते यहां पर गरीबों को खाना व अन्य जरूरतमंद चीजें भी मुहैया करवाई जा रही है. साथ ही इस सोसायटी के साथ बिलासपुर शहर के समस्त बुद्विजीवी भी स्वेच्छा से काम कर रहे हैं. अस्पताल में लगाए गए शिविर में ब्लड बैंक की समस्त टीम मौजूद रही.

वीडियो

वहीं, यहां पर आने वाले रक्तदाताओं की सबसे पहले थर्मल स्कैनिंग की गई. साथ ही ब्लड बैंक की ओेर से यहां पर रक्तदान करने वाले लोगों को मास्क व सेनिटाइजर भी वितरित किए गए. इस मौके पर व्यास रक्तदाता समिति के अध्यक्ष कर्ण चंदेल, रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव अमित शर्मा, स्वयंसेवी सुशील पुंडीर, विशाल, अजय चंदेल, स्वास्थ्य विभाग से भावना शर्मा सहित चिकित्सक मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details