हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

देर से ही सही पर नींद से जागी पुलिस, अब बच्चा चोर गिरोह की अफवाह फैलाने पर होगी जेल

बिलासपुर में बच्चा गिरोह की अफवाहों पर पुलिस ने आदेश जारी किए हैं. अगर को ई पुलिस को गलत सूचना देता है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा.

By

Published : Aug 30, 2019, 6:48 PM IST

Sakshi verma

बिलासपुर: जिला में बच्चा गिरोह की अफवाहों को लेकर पुलिस प्रशासन ने कड़ा रुख अफनाया है. पुलिस ने बिलासपुर के सभी पुलिस चौकियों और थानों में आदेश जारी किए हैं कि गलत सूचना देने पर उक्त व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा.

बता दें कि बिलासपुर में एक महीने के भीतर ही बच्चा चोर गिरोह से जुड़ी चार अफवाहें पुलिस को मिली थी. ये अफवाहें बिलासपुर और हमीरपुर की सीमा पर स्थित हरितल्यांगर, जामली, बिलासपुर अस्पताल और हटवाड़ क्षेत्र से सामने आई थी. इस दौरान भीड़ ने कई लोगों की पिटाई भी कर दी थी. वहीं, छानबीन करने पर ये सारे मामले अफवाहों से जुड़े हुए थे. ऐसे मामलों में लोगों ने बच्चा चोर गिरोह के शक में बाहरी लोगों को पीट डाला था. एसपी बिलासपुर साक्षी वर्मा ने कहा कि जितने भी मामले पुलिस के पास बच्चा चोर गिरोह के आये थे सभी अफवाहें हैं.

साक्षी वर्मा, एसपी, बिलासपुर
इसके साथ ही पुलिस ने जिला भर में रह रहे सभी बाहरी लोगों को अपना पंजीकरण करवाने के आदेश दिए हैं. पुलिस ने चेतावनी देते हुए कहा कि पंजीकरण न होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि पुलिस प्रशासन ने अभियान के तौर पर बाहरी राज्यों से आए लोगों का पंजीकरण शुरू किया है.

ये भी पढें: बिलासपुर अस्पताल में बिना आईडी प्रूफ के नहीं मिलेगी एंट्री, इस दिन से लागू होगा आदेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details