हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Bilaspur News: सीर खड्ड में बेखौफ डुबकियां लगा रहे लोग, लोगों को नहीं मौत का खौफ, SDM ने की ये अपील

By

Published : Jul 29, 2023, 7:15 PM IST

उपमंडल घुमारवीं में नगर परिषद के अंतर्गत आने वाली सीर खड्ड में बारिश के अलर्ट के बावजूद लोग मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. दरअसल, मनाही के बावजूद लोग और छोटे-छोटे बच्चे गहरे पानी में बेखौफ हो कर डुबकियां लगा रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर..

Ghumarwin seer khad
सीर खड्ड में बेखौफ डुबकियां लगा रहे लोग

SDM घुमारवीं गौरव चौधरी

बिलासपुर:घुमारवीं की सीर खड्ड में हर साल बरसात के दिनों में लोगों के डूबने की कई घटनाएं हो चुकी हैं. बावजूद इसके लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं, जबकि मौसम विभाग द्वारा जिला बिलासपुर में तेज बारिश के अलर्ट के बावजूद उपमंडल घुमारवीं में नगर परिषद के अंतर्गत आने वाली सीर खड्ड में लोग और छोटे-छोटे बच्चे गहरे पानी में बेखौफ होकर डुबकियां लगा रहे हैं. यहां कब पानी का स्तर बढ़ जाए कोई पता नहीं चलता. जिस वजह से यहां हमेशा हादसा होने का खतरा बना रहता है, लेकिन छोटे-छोटे बच्चे गहरे पानी में छलांग लगाकर ना सिर्फ मौत से खेल रहे हैं अपितु प्रशासन के नियमों की भी धज्जियां उड़ा रहे हैं.

प्रशासन की चेतावनी के बावजूद यह लोग मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. बेशक घुमारवीं में बारिश नहीं हो रही है, लेकिन ऊपरी क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण कब इस खड्ड में कब बाढ़ आ जाए कोई नहीं बता सकता. बावजूद इसके पानी के तेज बहाव में लोग और अपने एक से डेढ़ साल के बच्चों के साथ डुबकियां लगाने से बाज नहीं आ रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ प्रशासन ने इन लोगों को रोकने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है.

बताते चलें कि जहां यह लोग नहा रहे हैं वहां पर सबसे ज्यादा खतरा प्रशासन द्वारा बताया गया है और हैरानी की बात तो यह जिस स्थान पर यह लोग नहा रहे हैं यह प्रशासन मुख्यालय तथा पुलिस स्टेशन से मात्र 500 मीटर की दूरी पर है, जबकि यह बात जगजाहिर है कि कि इस खड्ड में हर साल कोई ना कोई ऐसी घटना घटित हो जाती है, लेकिन पिछले हुए हादसों से भी प्रशासन कोई सबक नहीं ले पा रहा है. वहीं, SDM घुमारवीं गौरव चौधरी ने कहा कि आदेश दिए गए हैं कि जहां लोग नहा रहे हैं वहां चेतावनी बोर्ड लगाए जाएं. उन्होंने लोगों से अपील की है कि लोग बरसात के मौसम में खड्ड के किनारे ना जाएं.

ये भी पढ़ें:12वीं के छात्र ने पुल से लगाई छलांग, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

ABOUT THE AUTHOR

...view details