हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बामटा में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद बिलासपुर शहर सील, बुधवार को सामने आए थे 7 मामले

बिलासपुर में सात कोरोना मामले सामने आने के बाद बामटा से शहर तक कई इलाकों को कंटेनमेंट जोन और बफर जोन घोषित कर दिया गया है. साथ ही बिलासपुर के ही बामटा में कोरोना का मामला सामने आया है, इस व्यक्ति ने अपनी ट्रैवल हिस्ट्री भी प्रशासन से छिपाई थी. जिसके बाद शहर को सील कर दिया गया है और शहर के मुख्य इलाकों में पुलिस ने नाकाबंदी कर दी है.

By

Published : May 28, 2020, 5:15 PM IST

bilaspur city sealed
बामटा में कोरोना पॉजिटिव आने के बाद बिलासपुर शहर सील

बिलासपुर: बीते बुधवार को बिलासपुर जिला में सात कोरोना मामले सामने आने पर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. गुरुवार सुबह ही पुलिस प्रशासन की टीम ने शहर का सारा बाजार बंद करवाया दिया. बामटा से लेकर बिलासपुर शहर पूरी तरह से कंटेनमेंट जोन पर डाला गया है क्योंकि बामटा क्षेत्र में भी बीते बुधवार को कोरोना का एक कोरोना पाॅजिटिव मामला पाया गया है.

वहीं, बिलासपुर पुलिस से यह भी जानकारी प्राप्त हुई है कि बामटा के कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति ने अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपाई थी. जिसको लेकर पुलिस और जिला प्रशासन को अब शक है कि कहीं यह व्यक्ति बिलासपुर शहर व अन्य अपने एरिया के लोगों के कॉन्टेक्ट में तो नहीं आया हुआ है.

हालांकि ऐसे में अभी तक अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि व्यक्ति किन्ह-किन्ह लोगों के कान्टेक्ट में आया हुआ है. इस संदर्भ में स्वास्थ्य विभाग की टीम व्यक्ति के परिवार वालों और पाॅजिटिव व्यक्ति से सारी जानकारी जुटा रही है. जिला पुलिस प्रवक्ता व डीएसपी बिलासपुर संजय शर्मा ने बताया कि कंटेनमेंट जोन पर आने वाले सभी एरिया को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. यहां पर वाहनों की पूरी तरह से आवाजाही बंद है.

वीडियो.

अगर कोई व्यक्ति बाहर घूमता या बिना किसी काम के पाया जाता है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. गुरुवार शाम तक पुलिस की टीम ने मार्किट को बंद करवा दी थी और साथ ही शहर के मुख्य स्थानों पर नाकाबंदी कर दी गई है. साथ ही लोगों को अपने घरों में रहने व बाहर न निकलने के लिए जागरूक किया गया जा रहा है.

बिलासपुर शहर में कंटेनमेंट जोन

बिलासपुर शहर के वार्ड नंबर 1 निहाल सेक्टर से लेकर बामटा, एचआरटीसी काॅलोनी से नगर परिषद का सारा एरिया, दनोह से कोसरियां व ग्राम पंचायत बामटा, गुरुदारा मार्केट, गांधी मार्केट, काॅलेज चैक को पूरी तरह से सील किया गया है. साथ ही इन एरिया को कंटेनमेंट जोन पर डाला गया है. यहां पर वाहनों की पूरी तरह से आवाजाही पर पाबंदी रहेगी.

बिलासपुर शहर में बफर जोन

रौड़ा सेक्टर, कोसरियां, निहाल सेक्टर व आईटीआई बिलासपुर, साथ ही मेन मार्केट व चंगर सेक्टर को बफर जोन पर डाला गया है. इस एरिया में भी पूरी तरह को वाहनों सहित लोगों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया है.

पढ़ें:महामारी विशेषज्ञ पद्मश्री डॉ. ओमेश भारती से खास बातचीत, जानिए कोरोना संकट में कैसे बढ़ाएं इम्यूनिटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details