हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कंटेनमेंट जोन से बाहर हुआ बिलासपुर शहर व बामटा पंचायत, 14 दिन बाद खुली दुकानें

बिलासपुर शहर व बामटा पंचायत में कोरोना मामला सामने आने के बाद बफर जोन व कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया था. ऐसे में अब 14 दिन की अवधी पूरी होने के बाद जिला प्रशासन ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए कंटेनमेंट जोन के तहत आनी वाली गुरूदारा मार्किट खोल दी गई.

By

Published : Jun 11, 2020, 6:23 PM IST

bialspur market
bialspur market

बिलासपुर:बिलासपुर शहर व बामटा पंचायत के विभिन्न इलाकों के लिए प्रशासन की ओर से बड़ी राहत दी गई है. बिलासपुर शहर व बामटा पंचायत में कोरोना मामला सामने आने के बाद बफर जोन व कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया था.

जिसके बाद इलाके की आधी मार्किट खुली और आधी बंद होने के चलते व्यापारी दल भी काफी परेशान थे. ऐसे में अब 14 दिन की अवधी पूरी होने के बाद जिला प्रशासन ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए कंटेनमेंट जोन के तहत आनी वाली गुरूदारा मार्किट खोल दी गई.

गौरतलब है कि एचआरटीसी का बस कंडक्टर कोरोना संक्रमित पाए जाने की वजह से कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए बिलासपुर शहर और बामटा पंचायत के विभिन्न इलाकों के लोगों को बड़ी राहत मिली है.

वीडियो रिपोर्ट.

बीते दो हफ्तों से लागू बंदिशों को खत्म करते हुए प्रशासन ने इन इलाकों को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है. ऐसे में गुरुवार से गांधी मार्केट, गुरुद्वारा मार्केट, एचआरटीसी कोलोनी और कॉलेज चौक समेत अन्य संबंधित इलाकों में दुकानें खुलने से ही सभी तरह की गतिविधियां भी बेरोकटोक हो सकेगी.

निहाल निवासी एचआरटीसी का एक बस कंडक्टर बीते 27 मई को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. जिला प्रशासन की नजर में आने से पहले ही कोरोना पॉजिटिव कंडक्टर पहले ही वह इलाके के कई लोगों के संपर्क में आ चुका था.

इसे गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन ने गांधी मार्केट, गुरुद्वारा मार्केट, एचआरटीसी कॉलोनी व कॉलेज चैक के साथ ही बामटा पंचायत के दनोह व कोसरियां गांवों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया था. इसके अलावा कुछ इलाके बफर जोन बनाए गए थे.

वहीं, कंडक्टर के परिजनों के साथ ही संपर्क में आए अन्य लोगों के कोरोना टेस्ट भी किए गए थे. उन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई. दूसरी बार जांच के लिए भेजे गए कंडक्टर के सैंपल भी नेगेटिव पाए गए. लिहाजा अब इन इलाकों को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है. डीसी बिलापुर राजेश्वर गोयल ने इसकी पुष्टि की है.

पढ़ें:पूर्व विधायक ने ध्वाला पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, बिना काम किए ठेकेदार को हुई 54 लाख की पेमेंट

ABOUT THE AUTHOR

...view details