हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पंजाब के साथ लगती बिलासपुर सीमाएं पूरी तरह से लॉक,  नाके पर स्वास्थ्य कर्मी की तैनाती

बिलासपुर की पंजाब राज्य के साथ लगती सीमा पर पुलिस ने पूरी तरह नाकाबंदी कर दी है. गरामोड़ा पुलिस नाके पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्वास्थ्य कर्मी की तैनाती भी कर दी गई है. स्वास्थ्य कर्मी हर आने जाने वाले वाहन चालक व परिचालक के स्वास्थ्य का पूरा विवरण एक रजिस्टर में अंकित कर रहा है.

By

Published : Apr 3, 2020, 10:17 PM IST

bilaspur border with Punjab
पंजाब के साथ लगती बिलासपुर सीमाएं पूरी तरह से लॉक.

बिलासपुर:ऊना में कोरोना वायरस के तीन पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद बिलासपुर की पंजाब राज्य के साथ लगती सीमा पर पुलिस ने पूरी तरह नाकाबंदी कर दी है. इस दौरान आने जाने वाले वाहनों का पूरी तरह निरीक्षण किया जा रहा है. पुलिस की ओर से केवल प्रशासन की तरफ से जारी परमिट वाहनों को ही जिला की सीमा में प्रवेश करने दिया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार पंजाब राज्य के साथ लगती जिला की सीमा पर गरामोड़ा पुलिस नाके पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्वास्थ्य कर्मी की तैनाती भी कर दी गई है. स्वास्थ्य कर्मी हर आने जाने वाले वाहन चालक व परिचालक के स्वास्थ्य का पूरा विवरण एक रजिस्टर में अंकित कर रहा है. इसके साथ ही उनका स्वास्थ्य परीक्षण भी किया जा रहा है.

शुक्रवार को एसपी बिलासपुर दिवाकर शर्मा ने गरोमोड़ा व बद्दी के साथ लगती जिला की सीमा स्वारघाट पुलिस नाकों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने पुलिस कर्मियों को पूरी ऐहतियात के साथ हर वाहन की चैकिंग करने के निर्देश दिए. एसपी बिलासपुर दिवाकर शर्मा पिछले 10 दिनों से लगातार ड्यूटी दे रहे है. जिला के सभी थानाध्यक्षों को पुलिस कर्मियों को एक दिन का अवकाश देने के निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने बताया कि सभी थानाध्यक्षों को पिछले 10 दिनों से लगातार ड्यूटी देने वाले पुलिस कर्मी को इस सप्ताह एक दिन का अवकाश देने के स्पष्ट आदेश दिए गए हैं और 5 दिन के भीतर सभी पुलिस कर्मियों को अवकाश दिया जाना सुनिश्चित बनाया जाए.

ये भी पढ़ें:सोलन में खाद्य विभाग की छापोमारी, 162 किलो खाद्यान और 730 किलो सब्जियां जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details