हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सीएमओ कार्यालय में धूल फांक रही बाइक एंबुलेंस, सीएमओ कार्यालय एंबुलेंस चलाने में नाकाम

दिसंबर माह से सीएमओ कार्यालय में खड़ी बाइक एंबुलेंस धूल फांक रही हैं. बिलासपुर सीएमओ कार्यालय एंबुलेंस चलाने में नाकाम साबित हो रहा है.इस सदंर्भ में जब सीएमओ बिलासपुर डाॅ. प्रकाश दडोच से बात की गई तो उन्होंने इस बात का सही से जवाब न देते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया.

By

Published : Feb 18, 2021, 4:24 PM IST

Bike ambulance
Bike ambulance

बिलासपुरःबीते साल दिसंबर माह से मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय बिलासपुर में बाइक एंबुलेंस धूल फांक रही है. यहां के अधिकारी इस एंबुलेंस को चलाने में नाकाम साबित हो रहे हैं. लाखों रूपये की लागत से जिला अस्पताल बिलासपुर को मिली एंबुलेंस अब धूल फांक रही हैं.

सदर के विधायक सुभाष ठाकुर ने किया था शुभारंभ

हालांकि इस एंबुलेंस सेवा का सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने शुभारंभ किया था, लेकिन उसके बाद भी इस एंबुलेंस को चलाने में सीएमओ साहब दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं. यही कारण है कि यह एंबुलेंस आज के समय में सीएमओ कार्यालय में धूल फांकती नजर आ रही हैं.

वीडियो.
सीएमओ बिलासपुर को नहीं एंबुलेंस को चलवाने में दिलचस्पी

बता दें कि हिमाचल सरकार ने प्रदेश भर के अस्पतालों में मोबाइल एंबुलेंस दे रखी हैं. प्रदेशभर के अधिकतर अस्पतालों में यह एंबुलेंस चलना भी शुरू हो गई हैं, लेकिन सीएमओ बिलासपुर इस एंबुलेंस को चलाने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं. वहीं, इस सदंर्भ में जब सीएमओ बिलासपुर डाॅ. प्रकाश दडोच से बात की गई तो उन्होंने इस बात का सही से जवाब न देते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया.

स्वास्थ्य विभाग दो माह से बना रहा रणनीति

बता दें कि इसका संचालन किस तरह से करना है, इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग दो माह से रणनीति बना रहा है. यह बाइक एंबुलेंस 108 के अधीन नहीं हैं और इन्हें चलाने के लिए स्वास्थ्य विभाग को ही अपने स्तर पर टीम तैयार करनी होगी. लेकिन सीएमओ बिलासपुर इस ओर कोई भी काम नहीं कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःआज बिलासपुर पहुंचेंगे जेपी नड्डा, अपने पिता का जानेंगे हालचाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details