हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शाहतलाई मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, बाबा बालक नाथ के जयकारों से माहौल भक्तिमय

पहाड़ों में तपती गर्मी से बचने के लिए हजारों श्रद्धालुओं ने शनिवार रात्रि को भी मंदिर में दर्शन कर अपनी हाजिरी लगाई. वे मनमोनया बालक नाथा, तेरी गुफा दे नजारे जोगिया- मेरा मन मोह लिया... आदि सुंदर भजनों से तपोस्थली शाहतलाई भक्तमय दृश्य बाबा बालक नाथ के भक्तों का मन मोह लेने वाला नजारा दिखा.

By

Published : Jun 9, 2019, 6:25 PM IST

डिजाइन फोटो

बिलासपुर: बाबा बालकनाथ मंदिर में गर्मी पर श्रद्धालुओं की आस्था भारी पड़ती नजर आ रही है. बाबा बालक नाथ मंदिर में हजारों श्रद्धालुओं की लंबी कतारें मंदिर तपोस्थली बाबा बालक नाथ शाहतलाई देखी गई. शाहतलाई बाबा जी के द्वार उमड़ा जनसैलाब गर्मी के चलते भी श्रद्धालुओं की आस्था नहीं रुक रही.

दियोटसिद्ध

पहाड़ों में तपती गर्मी से बचने के लिए हजारों श्रद्धालुओं ने शनिवार रात्रि को भी मंदिर में दर्शन कर अपनी हाजिरी लगाई. वे मनमोनया बालक नाथा, तेरी गुफा दे नजारे जोगिया- मेरा मन मोह लिया... आदि सुंदर भजनों से तपोस्थली शाहतलाई भक्तमय दृश्य बाबा बालक नाथ के भक्तों का मन मोह लेने वाला दिखा.

शाहतलाई मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

हजारों की संख्या में मंदिर परिसर में श्रद्धालु से मंदिर परिसर जयकारों से गुंजायमान हो उठा. श्रद्धालुओं के कारण बाजार में भी रौनक आ गया है. रविवार को जहां तपती गर्मी में भी सुबह से ही लंबी लाइनें मंदिर परिसर में दर्शन करने के लिए उमड़ी रही. वहीं, शनिवार को भी हजारों श्रद्धालु मंदिर परिसर में लंबी लाइन बनाकर दर्शन करने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते हुए देखे गए. रात्रि देर रात तक बाजार में भी हजारों श्रद्धालुओं के आने से खूब रौनक और भीड़ देखने को मिली.

बाबा बालकनाथ मंदिर

बता दें कि इस धार्मिक नगरी में साल भर में 15 लाख से भी अधिक श्रद्धालु बाबा के द्वार मत्था टेक अपनी मन्नत पूरी करते हैं. खासकर चैत्र मास मेले में एक महीना लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं. वहीं, हर शनिवार और रविवार को भी हजारों की तादाद में अपनी आस्था के चलते दियोटसिद्ध और शाहतलाई मंदिर पहुंच रहे हैं. बाबा बालक नाथ के मंदिर में हर वर्ष उत्तरी भारत के राज्यों के इलावा हिमाचल प्रदेश के कोने-कोने से श्रद्धालु बाबा बालक नाथ के मंदिर पहुंचकर उनका आशीर्वाद लेते हैं.

बाबा बालकनाथ मंदिर

ये भी पढ़ें- नालागढ़ की एक फैक्ट्री में काम करने वाली महिला कर्मी ने मैनेजमेंट पर लगाए गंभीर आरोप, मामला दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details