हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Apr 11, 2020, 11:52 PM IST

Updated : Apr 12, 2020, 9:47 AM IST

ETV Bharat / state

अग्रणी संस्कार सोसायटी घुमारवीं ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन, 44 यूनिट ब्लड एकत्रित

कोरोना वायरस के चलते प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान अस्पताल में रक्त की कमी को देखते हुए अग्रणी संस्कार सोसाइटी घुमारवीं ने एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया. शिविर में प्रशासन की ओर से जारी सभी गाइडलाइंस का पालन करते हुए लोगों ने रक्तदान शिविर में भाग लिया.

blood donation camp
रक्तदान शिविर में रक्त दान करते हुए लोग.

बिलासपुर:अग्रणी संस्कार सोसाइटी घुमारवीं की तरफ से सुनहानी बरठीं रोड पर कृष्णा पैलेस में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में संस्था के लोगों ने 44 यूनिट ब्लड एकत्रित किया. वहीं, शिविर में युवाओं और महिलाओं ने भी भाग लिया.

संस्था के अध्यक्ष अमृत लाल कतना ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के चलते जिला अस्पताल में रक्त की कमी को देखते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिससे अस्पताल में रक्त की कमी को पूरा किया जा सके. उन्होंने कहा कि संस्था ने शिविर में सरकार व प्रशासन की ओर से जारी निर्देशों का पालन करते हुए रक्तदान शिविर स्थल में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व दस्तानों का प्रयोग करके शिविर का आयोजन करवाया है.

वीडियो

स्वास्थ्य विभाग के डॉ. पारस ने कहा कि लॉकडाउन में अस्पतालों में खून की कमी है और संस्था की ओऱ से लगाएं कैंप से यह कमी दूर होगी. उन्होंने युवाओं व समाज के सभी लोगों से रक्तदान की अपील की हैं. उन्होंने कहा कि हम कोरोना वायरस को केवल सोशल डिस्टेंसिंग से खत्म कर सकते है.

Last Updated : Apr 12, 2020, 9:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details