हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नलवाड़ी मेलाः 20 मार्च को सर्वश्रेष्ठ पशु मालिकों को प्रशासन करेगा सम्मानित, मेले में पहुंचे 52 पशु

By

Published : Mar 19, 2021, 3:34 PM IST

राज्य स्तरीय बिलासपुर नलवाड़ी मेले में अभी तक मात्र 52 पशु पहुंचे हैं. इस बार नलवाड़ी में 18 और 19 मार्च को पशुओं का मेला है. दो दिनों तक चलने वाले इस वाले इस पशु मेले में बिलासपुर व आसपास के पशुपालक पशु लेकर पहुंचे हैं. वहीं 20 मार्च को पहले, दूसरे और तीसरे स्थान के श्रेष्ठ पशु मालिकों को इनाम दिए जाएंगे.

best animal owners
फोटो.

बिलासपुरः जिला के राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले में अभी तक मात्र 52 पशु ही यहां पर पहुंच पाए हैं. इस बार नलवाड़ में 18 और 19 मार्च को पशुओं का मेला है. 20 मार्च को सर्वश्रेष्ठ पशु मालिकों को इनाम वितरित किए जाएंगे.

मेले में पहुंचे मात्र 52 पशु

इस बार मेले में मात्र 52 पशु पहुंचे हैं. सालों पहले इस मेले में सैकड़ों के हिसाब से पशु पहुंचते थे, लेकिन समय के साथ मेले का चलन भी बदल गया. अब गिने चुने पशु ही मेले में पहुंचते हैं. वहीं बछड़े के साथ मेले में पहुंचाई गई जर्सी ब्रीड की सफेद रंग की गाय लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी है. दो दिनों तक चलने वाले इस इस पशु मेले में बिलासपुर व आसपास के पशुपालक पशु लेकर पहुंचे हैं. वहीं 20 मार्च को पहले, दूसरे और तीसरे स्थान के श्रेष्ठ पशु मालिकों को इनाम दिए जाएंगे.

वीडियो.

17 मार्च से शुरू हुआ राज्यस्तरीय नलवाड़ी मेला

बता दें कि 17 मार्च से शुरू हुआ यह राज्यस्तरीय नलवाड़ी मेला दूसरे दिन भी नीरस रहा. 23 मार्च तक चलने वाले इस मेले के अगले एक-दो दिनों में रौनक आने की संभावना जताई जा रही है. हालांकि इस मेले का मुख्य आकर्षण कुश्ती भी इस बार दो ही दिन होगी. जिस कारण छिंज के दौरान भीड़ जुटने की संभावना है. मेले में कानून व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है. मेला मैदान में किसी भी प्रकार की आगजनी की घटना व अन्य आपदा से निपटने के लिए अग्निशमन विभाग की गाड़ी भी तैनात की गई है

मेले में नहीं बिके स्टाॅल

वहीं, बता दें कि अभी तक भी मेले में सारे स्टाॅल नहीं बिक पाए हैं. ऐसे में प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें भी साफ दिखाई दे रही हैं, क्योंकि मेले में व्यापारी न पहुंचने से प्रशासन को किसी भी तरह से आमदन का फायदा नहीं मिलेगा.

ये भी पढ़ें: लोन लिमिट बिल पर हंगामा

ABOUT THE AUTHOR

...view details