हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चिराग तले अंधेरा! SDM कार्यालय के समीप बनीं झुग्गी झोपड़ियां, स्वच्छ भारत मुहिम को लग रहा ग्रहण

By

Published : Nov 25, 2019, 8:23 PM IST

नगर परिषद घुमारवीं में बाहरी झुग्गी झोपड़ी वालों ने एसडीएम कार्यालय से थोड़ा दूरी पर डेरा जमा रखा है और प्रशासन इस बात की खबर तक नहीं है. झोपड़ियों में रह रहे ये प्रवासी सिर खड्ड में चल रही पेयजल योजनाओं के समीप शौच कर पर्यावरण और पानी को प्रदूषित कर रहे हैं.

Slum huts built near SDM office

बिलासपुरः जिला के घुमारवीं उपमंडल में बाहरी राज्यों से आए प्रवासियों ने जगह-जगह झुग्गियां बनाकर डेरा डाला हुआ है. झुग्गी झोपड़ियों में बिना बुनियादी सुविधाओं के रह रहे ये लोग स्वच्छ भारत मुहिम पर ग्रहण लगा रहे हैं. झुग्गियों में रह रहे ये प्रवासी खुले में शौच कर पेयजल योजनाओं को भी दूषित कर रहे हैं.

घुमारवीं उपमंडल में एसडीएम कार्यालय से थोड़ा दूर प्रवासियों ने झुग्गी झोपड़ियों का डेरा जमा रखा है. झोपड़ियों के साथ बहने बाली सिर खड्ड से बिलासपुर जिला के कई इलाकों में पेयजल सप्लाई की जाती है. झोपड़ियों में रह रहे ये प्रवासी सिर खड्ड में चल रही पेयजल योजनाओं के समीप शौच कर पर्यावरण और पानी को प्रदूषित कर रहे हैं. पानी के दूषित होने से जलजनित रोगों का खतरा भी बढ़ रहा है, लेकिन प्रशासन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

वीडियो.

नगर परिषद घुमारवीं के अध्यक्ष राकेश चोपड़ा ने कहा कि पहले भी इन प्रवासी लोगों के ऊपर कार्रवाई की गई थी और दोबारा इन्होंने झोपड़ियां बना ली हैं. मौके पर जाकर शीघ्र इन्हें हटा लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details