हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सख्त हिदायतों के बावजूद रविवार को खुली बिलासपुर मार्केट, DSP अजय ठाकुर ने लगाई फटकार

By

Published : May 17, 2020, 2:47 PM IST

सरकार और प्रशासन की सख्त हिदायत के बावजूद रविवार को बिलासपुर मार्केट खोलने पर जिला प्रशासन की ने कड़ी कार्रवाई की. जिला व पुलिस प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर सभी दुकानें बंद करवाई. प्रशासनिक टीम को देखकर मार्केट में हड़कंप मच गया.

action on opening Bilaspur market
दुकानदार को देते डीएसपी अजय ठाकुर.

बिलासपुर: सरकार और प्रशासन की सख्त हिदायत के बावजूद कुछ लोग लॉकडाउन के नियमों की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं. कोरोना महामारी के दौर में कुछ लोग जहां समाज में इंसानियत की मिसाल पेश कर रहे हैं, तो वहीं कुछ लोग नियमों की अनदेखी कर रहे हैं. रविवार को मार्केट बंद रखने के आदेशों के बावजूद बिलासपुर मार्केट में अधिकतर दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोल दी. हालांकि प्रशासन ने भी दुकानदारों को मौके पर पहुंचकर फटकार लगाई.

रविवार सुबह करीब 10 बजे जिला व पुलिस प्रशासन की टीम बिलासपुर शहर का निरीक्षण करने निकली तो शहर में अधिकतर दुकानें खुली पाई गईं. इस दौरान लेबर इंस्पेक्टर, सदर तहसीलदार व डीएसपी अजय ठाकुर व उनकी टीम ने संयुक्त रूप से शहर की गांधी मार्केट, गुरुदारा चौक व डियारा सेक्टर का निरीक्षण किया. इस दौरान टीम ने तुरंत प्रभाव से पूरी मार्केट बंद करवाई और कई दुकानदारों के लाइसेंस भी चेक किये.

वीडियो रिपोर्ट.

पुलिस और जिला प्रशासन की छापेमारी से दुकानदारों में हड़कंप मच गया, जिससे एकाएक सारी दुकानें बंद होनी लगी. प्रशासनिक टीम में शामिल लेबर इंस्टपेक्टर प्यारे लाल व पुलिस की टीम ने कड़ी हिदायत देते हुई सारी मार्केट बंद करवाई. वहीं, कार्रवाई में कुछ दुकानदार ऐसे भी पाए गए, जिनके पास लाइसेंस किसी और सामान का था और वह दुकान में कुछ और सामान बेच रहे थे. ऐसे दुकानदारों को जिला प्रशासन ने सख्त हिदायत दी और आदेश जारी किए कि वह जल्द अपना लाइसेंस सही करवाए.

पुलिस महकमे के साथ पहुंचे डीएसपी अजय ठाकुर ने दुकानदारों को कड़ी हिदायत दी. उन्होंने कहा कि अगर रविवार को दुकान खोलने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. डीएसपी ने कहा कि शुरुआती दौर में हिदायत दी गई है और इसके बाद खुली दुकानों के चालान काटे जाएंगे.

ये भी पढ़ें:हिमाचल की सीमा में 12KM अंदर तक घुसे चीनी हेलिकॉप्टर, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details