हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बिलासपुर: पुलिस पर हुए हमले में आरोपियों को कोर्ट में किया जाएगा पेश

झंडूता विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले मुकड़ाना गांव में पुलिस कर्मचारियों पर हुए हमला मामले में अब पुलिस आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा. तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 353, 332, 307 सहित 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और छानबीन जारी है.

By

Published : Oct 19, 2020, 5:01 PM IST

attack on police in bilaspur
attack on police in bilaspur

बिलासपुर:झंडूता विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले मुकड़ाना गांव में पुलिस कर्मचारियों पर हुए हमला मामले में अब पुलिस आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा. न्यायालय की ओर से आगामी उक्त मामले पर सजा सुनाई जाएगी.

बिलासपुर पुलिस प्रवक्ता व डीएसपी संजय शर्मा ने बताया कि पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 353, 332, 307 सहित 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और छानबीन जारी है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिता-मां और पुत्र ने दो पुलिस कर्मचारियों से मारपीट कर उनकी वर्दी फाड़ दी. गुस्सा शांत नहीं हुआ तो पुलिस कर्मियों को 25 फीट गहरी खाई में फेंक दिया. इसमें दोनों पुलिस कर्मचारियों के सिर और बाजू में चोटें आई हैं.

घटना झंडूता पुलिस थाना के मुकडाना गांव की है. पुलिस के अनुसार थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ मुकडाना गांव की फूलां देवी का रास्ता रोकने की एसडीएम झंडूता को दी गई शिकायत के आधार पर गए थे. मौके पर दूसरे पक्ष के बांकू रामए उसकी पत्नी रीता देवी व बेटा सुनील कुमार उग्र हो गए और शिकायतकर्ता को जान से मारने की धमकियां देने लगे.

पुलिस ने समझाने की कोशिश की तो स्थिति बेकाबू हो गई. तीनों को गिरफ्तार कर थाना ले जा रहे थे कि सुनील कुमार पुलिस से उलझ पड़ा और हेड कांस्टेबल विजय को ढांक की तरफ धक्का मारा. एएसआई राजेश कुमार उसे बचाने की कोशिश करने लगे तो सुनील कुमार ने उन्हें भी धक्का दे दिया. दोनों ढांक के नीचे गिर गए. इससे सिर और बाजू में चोटें आई हैं.

पुलिस ने सुनील कुमार को काबू किया तो बांकू राम भी उलझ पड़ा और एक पुलिस कर्मचारी को गले से पकड़ लिया और उसकी वर्दी फाड़ दी. एसपी बिलासपुर दिवाकर शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है, छानबीन जारी है.

ये भी पढ़ें-नवरात्रि पर चूड़धार मंदिर में श्रद्धालुओं की लगी भीड़, रात्रि विश्राम की व्यवस्था न होने से बढ़ी मुश्किलें

ABOUT THE AUTHOR

...view details