हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

7 फरवरी से एबीवीपी करेगी प्रदर्शन,कभी हस्ताक्षर अभियान तो कभी करेंगे कक्षाओं का बहिष्कार

By

Published : Feb 5, 2020, 4:53 PM IST

बिलासपुर में अपनी मांगों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 7 फरवरी से प्रदर्शन करेगी.अलग-अलग दिनों में 20 फरवरी तक कक्षा बहिष्कार से लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा.

ABVP press conference in Bilaspur
अपनी मांगों को लेकर 7 फरवरी से प्रदर्शन करेगी एबीवीपी

बिलासपुर:अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अपनी मांगों को लेकर प्रदेशभर में आंदोलन शुरू करने जा रही है. इसी कड़ी में आयोजित प्रेसवार्ता में एबीवीपी के जिला संयोजक उज्ज्वल कैंथ ने बताया हर साल फीस में भारी बढ़ोतरी सहित पूर्व में रहे सेमेस्टर सिस्टम सहित कई मांगों को लेकर विद्यार्थियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिसको लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अब आंदोलन करने का निर्णय लिया है.

उन्होंने कहा कि एबीवीपी अपनी मांगों को लेकर 7 फरवरी से आंदोलन शुरू करने जा रही है.उस दिन इकाई स्तर पर पर्चा वितरण एवं शिक्षा मंत्री को उपायुक्त के माध्यम से ज्ञापन सौंपा जाएगा. 10 से 11 फरवरी को प्रदेश के सभी कॉलेजों में हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा. 12 फरवरी को इकाई स्तर पर धरना प्रदर्शन होगा और 14 फरवरी को जिला केंद्रों पर धरना एवं डीसी के माध्यम से ज्ञापन दिया जाएगा.15 और 16 फरवरी को कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में संकेतिक भूख हड़ताल होगी और 20 फरवरी को कक्षाओं का बहिष्कार किया जाएगा.

वीडियो रिपोर्ट
उन्होंने कहा कि एबीवीपी द्वारा उठाई जा रही मांगों को लेकर फिर भी नहीं माना गया तो आंदोलन और उग्र हो जाएगा. इस मौके पर, नगर प्रमुख रोहित व छात्रा प्रमुख कंचना देवी मौजूद रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details