हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हरियाणा से पैदल श्री नैना देवी मंदिर पहुंचा श्रद्धालु, महिला अत्याचारों के खिलाफ छेड़ी मुहिम

By

Published : Sep 23, 2020, 6:59 PM IST

हरियाणा से एक वृद्ध श्रद्धालु पैदल यात्रा करके श्री नैना देवी माता के दरबार में पहुंचा. वृद्ध बाबा ने बताया कि वह सभी शक्तिपीठों में अपनी हाजिरी लगवाएगें और लोगों को संदेश देते हुए लगातार पैदल यात्रा कर रहे हैं. देश में महिलाओं और छोटी-छोटी बच्चियों पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ उन्होंने अपनी मुहिम शुरू की है और यह मुहिम लगातार जारी रहेगी.

वृद्ध श्रद्धालु
वृद्ध श्रद्धालु

नैना देवी/बिलासपुर:हरियाणा से एक बुजुर्ग श्रद्धालु पैदल यात्रा करके श्री नैना देवी माता के दरबार में पहुंचा. इस श्रद्धालु ने देश की सुख शांति, भाईचारे की दुआ मांगी.

बुजुर्ग सुखपाल सिंह लोहट ने यात्रा महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार और छोटी-छोटी बेटियों के साथ हो रहे रेप के खिलाफ शुरू की है. बुजुर्ग श्रद्धालु ने कहा कि देवी मां बेटियों को शक्ति प्रदान करें, जिससे वह उनके साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ लड़ सके. इसी कामना को लेकर श्री नैना देवी मंदिर पहुंचे हैं.

वीडियो

बुजुर्ग श्रद्धालु ने अपनी पीठ ऊपर टंगे बैग पर लोगों को कोरोना महामारी के बारे में जागरूक करने के लिए '2 गज की दूरी बहुत जरूरी' स्लोगन भी लिखा है. बुजुर्ग श्रद्धालु ने बताया कि वह सभी शक्तिपीठों में अपनी हाजिरी लगवाएगें और लोगों को संदेश देते हुए लगातार पैदल यात्रा करेंगे.

वृद्ध बाबा सुखपाल सिंह लोहट ने बल्लभगढ़ के बुखारपुर गांव से 5 अगस्त को अपनी पैदल यात्रा शुरू की थी. इस दौरान वह हरियाणा से कुरुक्षेत्र और पंजाब के जालंधर से होते हुए श्री नैना देवी के दरबार में पहुंचे है. सुखपाल सिंह लोहट ने बताया कि वह श्री नैना देवी मंदिर में माथा टेकने के बाद माता चिंतपूर्णी, माता ज्वालाजी और बाबा बालक नाथ मंदिर में जाएंगे.

सुखपाल सिंह ने बताया कि उन्होंने देश में महिलाओं और छोटी-छोटी बच्चियों पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ ये मुहिम शुरू की है और यह मुहिम लगातार जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details