हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 25, 2020, 5:33 PM IST

Updated : Dec 9, 2020, 5:17 PM IST

ETV Bharat / state

बिलासपुर में अब लोगों को मुंह दिखाई पड़ रही महंगी, 2 दिन में 89 चालान

बुधवार को बिलासपुर पुलिस की टीम ने बस अड्डा में जाकर भी लोगों सहित बसों में सफर कर रही सवारियों के चालान भी काटे हैं. वहीं, दो दिन के भीतर बिलासपुर पुलिस प्रशासन ने 89 चालान कर 21 हजार रूपये का जुर्माना भी वसूला है.

89 invoices made by police in 2 days for not wearing masks in Bilaspur
फोटो.

बिलासपुर: जिला बिलासपुर में लोगों को अब मुंह दिखाई सीधे एक हजार रूपये की पड़ रही है. जी हां, अब अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क के दिखाई दे रहा है तो पुलिस मौके पर ही एक हजार रूपये का चालान लोगों को थमा रही है.

बुधवार को बिलासपुर पुलिस की टीम ने बस अड्डा में जाकर भी लोगों सहित बसों में सफर कर रही सवारियों के चालान भी काटे हैं. वहीं, दो दिन के भीतर बिलासपुर पुलिस प्रशासन ने 89 चालान कर 21 हजार रूपये का जुर्माना भी वसूला है.

वीडियो.

मास्क न पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई

वहीं, यह प्रक्रिया अब प्रतिदिन आरंभ तेजी से बढ़ती जा रही है. बिलासपुर एसपी दिवाकर शर्मा ने जिला के सभी एसएचओ को आदेश जारी कर दिए हैं और एसएचओ द्वारा आगे टीमों का गठन किया गया है. यह टीमें शहर के बस अड्डा सहित मार्किट व अन्य स्थानों पर जाकर लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित कर रही है साथ ही मास्क न पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जा रही है.

पुलिस ने 977 चालान काट चुकी है

पुलिस प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक जिला भर में पुलिस ने 977 चालान काट चुकी है. जिनमें से 1 लाख 79 हजार रूपये जुर्माना भी वसूला गया है. यह चालान पुलिस ने बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ की है.

फोटो.

बिलासपुर डीएसपी संजय शर्मा के अनुसार कोविड नियमों की अवहेलना करने वाले को 8 दिन की कैद का भी प्रावधान है. अगर कोई व्यक्ति जुर्माना नहीं देता है तो उसे 8 दिन की कैद हो सकती है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार ने यह निर्णय लिया है. सबसे पहले मास्क न लगाने पर 100 रूपये का चालान किया जाता था. परंतु अब यही संख्या 1 हजार से लेकर 5 हजार रूपये तक कर दी है.

डीएसपी सप्ताह में तीन दिन स्वयं करेगें चालान

प्राप्त जानकारी के अनुसार डीएसपी संजय शर्मा अब सप्ताह में तीन दिन खुद बिना मास्क पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क लगाते हुए पाया जाता है तो उसका मौके पर चालान स्वयं डीएसपी संजय शर्मा करेंगे.

Last Updated : Dec 9, 2020, 5:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details