हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चिकन शेड में आग लगने से 500 मुर्गे जले, 1.50 लाख का नुकसान

By

Published : Dec 25, 2019, 11:58 PM IST

बिलासपुर में मंगलवार रात को एक चिकन शेड व स्टोर में आग लग गई. इस घटना में करीब 500 मुर्गे जल गए. शेड मालिक का करीब 1.50 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है.

fire incident in chicken shed near bilaspur
चिकन शेड में आग लगने से 500 मुर्गे जले

बिलासपुरः जिला बिलासपुर की घंडीर ग्राम पंचायत के कोलका गांव में एक चिकन शेड में मंगलवार रात को आग लग गई. आगजनी की इस घटना में करीब 500 मुर्गों की जलने से मौत हो गई. वहीं, स्टोर में रखा 600 किलोग्राम अनाज स्वाह हो गया.

शेड मालिक ने पुरूषोत्तम ने बताया कि मुर्गा शेड और स्टोर उसने सोसायटी से किराए पर लिया था. अभी कुछ चिक्स छोटे थे, इनके लिए रात में गर्मी का प्रबंध करने के लिए लाइट लगानी पड़ती थी. संभावना है कि शॉर्ट सर्किट होने की वजह से मुर्गों के नीचे रखे बुरादे ने आग पकड़ी हो.

इस घटना में करीब 500 मुर्गे जल गए. साथ ही में गेहूं व मक्की की टंकियां, जिसमें 600 किलो से ज्यादा अनाज रखा गया था आग की भेंट चढ़ गया. इस घटना में करीब 1.50 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है.

पंचायत प्रधान रोशनी देवी, कानूनगो धर्म सिंह व पटवारी ने मौके का दौरा किया और थाना शातलाई में भी शिकायत भी दर्ज करवा दी. पशु चिकित्सालय दसलेहड़ा के डॉ. शाश्वत शर्मा ने भी आकर मौके का जायजा लिया. पंचायत प्रधान ने विभाग से मांग की है कि पीड़ित को जल्द से जल्द फौरी राहत दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details