हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

श्री नैना देवी मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, नए साल पर लगभग 50 हजार भक्तों ने नवाया शीश

By

Published : Jan 1, 2020, 11:26 PM IST

नववर्ष के पावन उपलक्ष्य पर लगभग 50 हजार श्रद्धालुओं ने मां श्री नैना देवी के दर्शन करके अपने नव वर्ष का आगाज किया. बुधवार को भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने भी नववर्ष के शुभ अवसर पर माता के दर्शन किये और हवन किया.

श्री नैना देवी मंदिर न्यूज, Sri Naina Devi Temple News
श्री नैना देवी मंदिर में दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

बिलासपुर: उत्तरी भारत के प्रसिद्ध तीर्थस्थल श्री नयना देवी जी में नए साल के मौके पर दो दिवसीय मेला शुरू हो गया गया है. नए साल के पहले दिन मेले में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा. नववर्ष के पावन उपलक्ष्य पर लगभग 50 हजार श्रद्धालुओं ने मां श्री नैना देवी के दर्शन करके अपने नव वर्ष का आगाज किया. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने नववर्ष के शुभ अवसर पर माता के दर्शन किये और हवन किया.

वीडियो.

नववर्ष की पूर्व संध्या से ही मंदिर प्रशासन नगर परिषद प्रशासन और जिला प्रशासन ने अपना अपना जिम्मा संभाल लिया था. 29 दिसम्बर से 2 जनवरी तक चलने वाले नववर्ष मेलों में पूरा नैना देवी एक दुल्हन की तरह सज गया था. लगभग 300 सुरक्षा कर्मचारियों और 130 गृहरक्षकों को नैना देवी में चप्पे चप्पे पर तैनात कर दिया गया है.

क्षेत्र के चारों ओर रंग बिरंगी और दूधिया रोशनी से मां के मंदिर को चार चांद लग रहे हैं. मन्दिर अधिकारी हुसन चंद ने बताया कि न्यास मंदिर में 50 अस्थाई कर्मचारियों को रखा है और हर कर्मचारी को यात्रिओं की श्रद्धा व भावना का ध्यान रखना व हर सुविधा प्रदान करने को कहा गया है. कोताही बरतने वाले कर्मचारियों पर तुरंत कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details