हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आरएसएस के 3 स्वयंसेवकों ने अपनी निजी कारों को बनाया एंबुलेंस, सीएमओ बिलासपुर को सौंपी

By

Published : May 21, 2021, 5:29 PM IST

बिलासपुर में आरएसएस के 3 स्वयंसेवकों ने अपनी निजी कारों को कोरोना एंबुलेंस के रूप में बदलकर स्वास्थ्य प्रशासन को समर्पित कर दिया है. इनका संचालन स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए किया जाएगा. ये तीनों निजी कार एंबुलेंस अब 24 घंटे जिला स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार कोरोना मरीजों को आपात स्थिति में घर से कोरोना इलाज केंद्र ले जाने के लिए उपलब्ध होंगी.

bilaspur
फोटो

बिलासपुरःजिले में अब संक्रमित मरीजों को एंबुलेंस सुविधा को लेकर किसी प्रकार की परेशानी नहीं झेलनी पड़ेगी. उनकी सेवा के लिए आरएसएस की ओर से एंबुलेंस सेवा शुरू की गई है. आरएसएस के 3 स्वयंसेवकों ने अपनी निजी कारों को कोरोना एंबुलेंस के रूप में बदलकर स्वास्थ्य प्रशासन को समर्पित कर दिया है. इनका संचालन स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए किया जाएगा.

निजी कार एंबुलेंस 24 घंटे रहेगी उपलब्ध

स्वयंसेवकों की इन कार एंबुलेंस को आरएसएस के प्रांत कार्यवाह किस्मत कुमार ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. प्रकाश दड़ोच को सौंपा. इन तीनों कारों में कोरोना वायरस से बचाव संबंधी पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. ये तीनों निजी कार एंबुलेंस अब 24 घंटे जिला स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार कोरोना मरीजों को आपात स्थिति में घर से कोरोना इलाज केंद्र ले जाने के लिए उपलब्ध होंगी.

वीडियो..

कारों के मालिक स्वयं देगें सेवाएं

इन कोरोना एंबुलेंस में चालक के रूप में भी इन कारों के मालिक आरएसएस स्वयंसेवक ही 24 घंटे अपनी सेवाएं देंगे. अपनी कारों को कोरोना एंबुलेंस के रूप में बदलने व इनमें चालक के रूप में अपनी सेवाएं देने के लिए प्रस्तुत करने वाले आरएसएस के स्वयंसेवकों में झंडूता खंड में आरएसएस के जिला सेवा प्रमुख शिव कुमार नड्डा, सदर खंड में जिला शारीरिक प्रमुख मितिल व स्वारघाट खंड में खंड सह-कार्यवाह पुनीत शामिल हैं.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में एक दिन में 65 लोगों की कोरोना से मौत, 4257 संक्रमित हुए स्वस्थ

ABOUT THE AUTHOR

...view details