हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

बिलासपुर में 260 पहुंची डी-टाइप सिलेंडर की संख्या, मरीजों को नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी

बिलासपुर जिले में 260 डी टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंच गए है. जिला अस्पताल बिलासपुर के कोविड केयर सेंटर सहित अन्य कोविड सेंटर्स में इन्हें भेज दिया गया है. इसके साथ ही हाइफलो ऑक्सीजन के साथ 185 बैड की व्यवस्था की गई है. भविष्य में कोरोना संक्रमण के ज्यादा फैलने की स्थिति में प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है.

By

Published : May 18, 2021, 5:16 PM IST

D type oxygen cylinder available in Bilaspur
फोटो.

बिलासपुर: कोरोना मरीजों को अब ऑक्सीजन की कमी महसूस नहीं होगी. बिलासपुर जिले में 260 डी टाइप ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंच गए है. जिला अस्पताल बिलासपुर के कोविड केयर सेंटर सहित अन्य कोविड सेंटर्स में इन्हें भेज दिया गया है.

उपायुक्त बिलासपुर रोहित जम्वाल ने कहा कि कोविड के उपचाराधीन मरीजों के लिए बिलासपुर में पर्याप्त ऑक्सीजन स्वास्थ्य विभाग के पास है. अभी वर्तमान में ही 30 सिलेंडर प्रदेश सरकार से उन्हें मिले हैं. एसीसी बरमाणा सीमेंट फैक्टरी ने भी 30 सिलेंडर उपलब्ध करवाए हैं. बिलासपुर में अब 260 डी टाइप सिलेंडर हो चुके हैं. अब ऑक्सीजन की कमी मरीजों के इलाज के आड़े नहीं आएगी.

वीडियो.

हाइफलो ऑक्सीजन के साथ 185 बैड की व्यवस्था

उपायुक्त ने बताया कि बिलासपुर में हाइफलो ऑक्सीजन के साथ 185 बैड की व्यवस्था की गई है. भविष्य में कोरोना संक्रमण के ज्यादा फैलने की स्थिति में प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली हैं. उन्होंने बताया कि बिलासपुर में ऑक्सीजन की कमी नहीं है. किसी भी सेंटर में मरीजों को ऑक्सीजन की कमी नहीं आ रही है.

प्रशासन ने ली राहत की सांस

गौरतलब है कि आए दिन जिला प्रशासन कोविड मरीजों को बेहतर इलाज के लिए रोजाना नए प्लान तैयार कर रहा है।, ताकि मरीजों को किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े. ऐसे में अब ऑक्सीजन की भी मात्रा अधिक होने से प्रशासन का काम थोड़ा हल्का हुआ है. बता दें कि देशभर में ऑक्सीजन की कमी चल रही है. ऑक्सीजन ना मिलने के कारण कई मरीजों की मौत हो चुकी है, लेकिन हिमाचल में अब तक ऑक्सीजन की कोई कमी देखने को नहीं मिली है.

ये भी पढ़ें:कर्फ्यू में ढील के दौरान लापरवाह दिखे लोग, पुलिस ने की ये अपील

ABOUT THE AUTHOR

...view details