हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना काल में मददगार बनी 108 व 102 एंबुलेंस, हजारों लोगों को पहुंचाया कोविड केयर अस्पताल

By

Published : Apr 18, 2021, 7:39 PM IST

कोरोना काल में 108 व 102 एंबुलेंस सेवा की मुख्य भूमिका रही है.भी तक 1 हजार 782 कोविड मरीजों को एंबुलेंस के माध्यम से कोविड केयर सेंटर व उनको वापस घर छोड़ने का काम 108 व 102 एंबुलेंस द्वारा किया जा चुका है.

Ambulance
एंबुलेंस

बिलासपुर: कोरोना काल में 108 व 102 एंबुलेंस सेवा की मुख्य भूमिका रही है. कोरोना पाॅजिटिव मरीजों को घर से लेकर आना और उनको उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर तक छोड़ना डेढ़ साल से यह काम तेजी से चल रहा है.

एंबुलेंस कर्मचारी दिन-रात अपनी सेवाएं देने में जुटे

जिला बिलासपुर में अभी तक 1 हजार 782 कोविड मरीजों को एंबुलेंस के माध्यम से कोविड केयर सेंटर व उनको वापिस घर छोड़ने का काम 108 व 102 एंबुलेंस द्वारा किया जा चुका है. यहीं नहीं, जिला में 192 कोरोना संक्रमित जच्चा और बच्चा को भी सकुशल घर पहुंचाया जा चुका है. एंबुलेंस के कर्मचारी दिन-रात अपनी सेवाएं देने में जुटे हुए हैं.

बिलासपुर में कुल 16 एंबुलेंस

108 व 102 एंबुलेंस के जिला प्रभारी राहुल वर्मा ने बताया कि बिलासपुर में वर्तमान में कुल 16 एंबुलेंस है. इनमें 11 एंबुलेंस 108 और 5 एंबुलेंस 102 हैं. इन एंबुलेंस में दिन-रात लगभग 60 से अधिक कर्मचारी काम कर रहे हैं. एक फोन काॅल पर मरीजों को अस्पताल लेकर आने का काम बेहतरीन तरीके से किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जिला में दो एंबुलेंस को विशेषकर कोविड मरीजों के लिए रखा गया है, जिसमें से एक एंबुलेंस को कोविड सैंपल के लिए बना दिया गया है. यह एंबुलेंस प्रतिदिन दर्जनों सैंपल जिलाभर के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर सैंपल एकत्रित करने का काम कर रही है.

घर द्वार पर इलाज उपलब्ध करवाने में एंबुलेंस मददगार

राहुल वर्मा ने बताया कि कोरोना काल में एंबुलेंस में तैनात ईएनटी सहित अन्य कर्मचारियों ने कई सफल डिलीवरी भी करवाई है. इसी के साथ कोविड मरीजों को कोविड केयर सेंटर तक पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका निभा रही है. लोगों को घर द्वार पर इलाज उपलब्ध करवाने के लिए काम कर रही 108 व 102 एंबुलेंस कोरोना काल में मददगार साबित हुई है.

ये भी पढ़ें:मुकेश अग्निहोत्री ने पूर्व CM वीरभद्र सिंह से की मुलाकात, सोशल मीडिया पर साझा की पोस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details