हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / jagte-raho

गूगल पर RTO ऑफिस का फर्जी नंबर डालकर शातिर कर रहे ठगी की कोशिश, मंडी पुलिस ने दर्ज किया मामला

मंडी जिले में गूगल पर आरटीओ ऑफिस का फर्जी नंबर डालकर ठगी की कोशिश करने का मामला सामने आया है. मंडी आरटीओ ने लोगों से अपील की है कि फर्जी नंबर पर ध्यान न दें.

By

Published : Dec 18, 2019, 1:30 PM IST

Attempted fraud by putting fake number of RTO office mandi on Google
गूगल पर RTO ऑफिस का फर्जी नंबर डालकर शातिर कर रहे ठगी की कोशिश

मंडी: गूगल पर आरटीओ कार्यालय मंडी का फर्जी नंबर डालकर कुछ शातिर ट्रांसपोटर और वाहन मालिकों को ठगने का प्रयास कर रहे हैं. प्रभावितों ने इसकी शिकायत आरटीओ कार्यालय मंडी से की है. आरटीओ मंडी की शिकायत पर पुलिस थाना सदर में मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले में छानबीन कर रही है.

प्रारंभिक जांच के बाद आरटीओ कार्यालय ने पाया है कि अगर कोई मंडी आरटीओ का नंबर गूगल सर्च इंजन पर डाल रहा है तो एक फर्जी नंबर आरटीओ मंडी के नाम का आ रहा है. कॉल करने पर शातिर काम पूछने के बाद आनलाइन अकाउंट देकर पैसा जमा करवाने की बात कह रहे हैं. लालच देते हैं उनका काम घर बैठे ही हो जाएगा. कुछ लोग इनके चंगुल में आकर हजारों रुपये गवां चुके हैं.

वहीं, एएसपी मंडी पुनीत रघु ने बताया कि आरटीओ मंडी की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस इस मामले में जांच पड़ताल कर रही है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि फेक नंबर से आई कॉल से सावधान रहें.

वीडियो रिपोर्ट.

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी मंडी डॉ. संत राम शर्मा नें सार्वजनिक अपील करते हुए कहा है कि इस कार्यालय उक्त नंबर का कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने लोगों को इस दूरभाष नंबर पर फोन न करने की सलाह ही है. सही जानकारी के लिए उनके कार्यालय दूरभाष नंबर 01905-235171 या 94183-06092 पर संपर्क कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: 25 दिसंबर तक धुआं मुक्त होगा करसोग उपमंडल, सभी परिवारों के पास होंगे गैस कनेक्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details