हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 14, 2019, 10:07 PM IST

ETV Bharat / headlines

सोलन हादसा: राज्यपाल और CM ने जताया दुख, घायलों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के निर्देश

जिला सोलन के कुमारहट्टी में रविवार को हुए हादसे को लेकर राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दुख व्यक्त किया है. दुर्घटना में तीन लोगों की मृत्यु हुई है, जबकि 19 घायल हुए हैं.

governor acharya dev vrat and cm jairam on solan accident

शिमला: राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जिला सोलन के कुमारहट्टी में रविवार को हुए हादसे को लेकर दुख व्यक्त किया है. राज्य मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार, इस दुर्घटना में तीन लोगों की मृत्यु हुई है, जबकि 19 घायल हुए हैं.

राज्यपाल और सीएम जयराम ठाकुर ने अपने शोक संदेश में भगवाना से दिवंगत आत्माओं की शांति और शोक संतप्त परिवारों को इस अपूर्णीय क्षति से उबरने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है. साथ ही घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की.

वहीं, मुख्यमंत्री ने घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने अधिकारियों को घायलों को श्रेष्ठ चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए.

ये भी पढे़ं-सोलन हादसा: कुमारहट्टी-नाहन मार्ग आवाजाही के लिए बंद, अभी भी मलबे में दबे हैं करीब 14 लोग

इस घटना में दबे लोगों को निकालने के लिए राहत व बचाव कार्य जिला प्रशासन व राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीम चिकित्सकों और एम्बुलेंस के साथ तुरंत मौके पर पहुंची और बचाव कार्य जारी है. उन्होंने आश्वासन दिया कि बाकी दबे लोगों को भी जल्द निकाल लिया जाएगा. हालांकि खराब मौसम रेस्क्यू ऑपरेशन में बाधा बन रहा है. बारिश होने से हालात अभी भी नाजुक बने हुए हैं.

बता दें कि रविवार को हुए हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है. हादसे के वक्त ढाबे में 30 फौजी खाने के लिए रुके थे. अभी तक करीब 23 लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है. धर्मपुर से 5 घायलों को एमएमयू सुल्तानपुर और 1 घायल को सोलन अस्पताल रैफर कर दिया गया है.

राहत और बचाव कार्य के लिए स्टेट एमरजेंसी ऑपरेशन सेंटर एनडीआरएफ की टीम बुलाई है. टीम पंचकुला से टीम पहुंच चुकी है. भवन के मलबे में दबे 23 लोगों को निकाल लिया गया है. जिनमें से 3 की मौत हो चुकी है. जानकारी के अनुसार ढाबा मालिक और एक अन्य हादसे में मारे गए हैं. अभी करीब 14 लोगों के फंसे होने की आशंका है.

बताया जा रहा है कि भारी बरसात के कारण ये हादसा हुआ है. रविवार दोपहर बाद हुए इस हादसे के दौरान सेना के जवान ढाबे में खाना खाने रुके थे. बिल्डिंग गिरने से सेना के जवान भी दब गए हैं. हादसे के दौरान ढाबे में 30 असम राइफल के जवान के जवान और 7 स्थानीय लोग मौजूद थे. अभी तक 18 जवान और पांच स्थानीय लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है जिनमें से 3 की मौत हो चुकी है.

ये भी पढे़ं-बड़ी खबर: सोलन में ढाबे की बिल्डिंग गिरने से सेना के जवान समेत 3 की मौत, 6 की हालत गंभीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details