हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आंदोलन में मौत को गले लगाने वाले किसानों को युकां देगी श्रद्धांजलि, चलाएगी 'एक मुट्ठी मिट्टी शहीदों' के नाम अभियान

By

Published : Jan 12, 2021, 2:20 PM IST

Updated : Jan 16, 2021, 2:09 PM IST

युवा कांग्रेस जल्द ही सड़कों पर उतर कर बीजेपी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करेगी. युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निगम भंडारी ने ऊना में पत्रकार वार्ता के दौरान कही. युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निगम भंडारी ने कहा कि युवा कांग्रेस पूरी तरह से किसान आंदोलन के समर्थन में है. भविष्य में इस आंदोलन को और उग्र करने के लिए युवा कांग्रेस कार्य करेगी.

youth congress held press conference regarding farmers protest support in una
फोटो.

ऊनाःकिसान आंदोलन को लेकर बीजेपी राजनीति कर रही है. इस मामले पर युवा कांग्रेस जल्द ही सड़कों पर उतर कर बीजेपी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करेगी. यह बात युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निगम भंडारी ने ऊना में पत्रकार वार्ता के दौरान कही.

किसानों को हक दिलाने में बीजेपी नाकाम

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निगम भंडारी मंगलवार को ऊना पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि किसान आंदोलन पिछले 2 महीनों से कड़ाके की सर्दी में दिल्ली के बॉर्डर पर चल रहा है, लेकिन बीजेपी की सरकार अभी तक इस मामले पर किसानों को हक दिलाने के लिए नाकाम साबित हुई है. उन्होंने कहा कि अब तक 60 से अधिक किसानों की आंदोलन के दौरान मौत भी हो गई है. इसके बावजूद भी बीजेपी सरकार सत्ता के नशे में चूर होकर अपना काम कर रही है.

एक मुठ्ठी मिट्टी शहीदों के नाम अभियान

निगम भंडारी ने कहा कि किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए युवा कांग्रेस एक मुठ्ठी मिट्टी शहीदों के नाम एक विशेष अभियान चला रही है. इस अभियान के तहत देश भर से किसानों से मिट्टी वितरित कर उसे शहीद हुए किसानों की याद में समर्पित किया जाएगा .

बीजेपी के खिलाफ करेंगे प्रदर्शन

उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश में भी हर जिला में यह अभियान चलाया जाएगा. इसके अलावा युवा कांग्रेस जल्द ही किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदेश में भी सड़कों पर उतर कर बीजेपी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करेगी.

किसान आंदोलन के समर्थन में युवा कांग्रेस

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निगम भंडारी ने कहा कि युवा कांग्रेस पूरी तरह से किसान आंदोलन के समर्थन में है. भविष्य में इस आंदोलन को और उग्र करने के लिए युवा कांग्रेस कार्य करेगी.

Last Updated : Jan 16, 2021, 2:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details