हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अनुराग ठाकुर ने पूर्व भारतीय हॉकी टीम के कप्तान चरणजीत सिंह के निधन पर जताया शोक

By

Published : Jan 27, 2022, 1:33 PM IST

Updated : Jan 27, 2022, 1:38 PM IST

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान चरणजीत सिंह (anurag thakur on charanjit singh) के निधन पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शोक जताया है. भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान (hockey player charanjit singh) चरणजीत सिंह का जन्म 3 फरवरी 1931, ऊना में हुआ था. उन्होंने (Charanjit Singh journey) पंजाब के गुरदासपुर और लायलपुर में अपनी शुरुआती पढ़ाई की.

union sports minister anurag thakur expressed grief on charanjit singh death
चरणजीत सिंह के निधन पर अनुराग ने जताया दुख

ऊना:भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान चरणजीत सिंह का निधन (Charanjit singh passes away ) हो गया है. वह 92 साल के थे. चरणजीत सिंह हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले से ताल्लुक रखते थे. उनके नेतृत्व में (hockey player charanjit singh) भारतीय टीम ने 1964 में टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था. केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (anurag thakur on charanjit singh) ने चरणजीत सिंह के निधन पर दुख जताया है.

अनुराग ठाकुर ने (anurag thakur on charanjit singh) ट्वीट किया, ''देवभूमि हिमाचल के ऊना में जन्मे पूर्व भारतीय हाकी खिलाड़ी व कप्तान श्री चरणजीत सिंह जी का देवलोकगमन दुखदाई है. आपका देहावसान खेल जगत की एक बहुत बड़ी क्षति है. चरणजीत जी के नेतृत्व में ही भारतीय टीम ने 1964 में टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता था।खेल में उन्हें असाधारण प्रतिभा व उल्लेखनीय योगदान के लिए अर्जुन अवार्ड और पद्मश्री से सम्मानित किया गया था. आपका जीवन युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा है. ईश्वर स्नेहजनों को यह दुःख सहने की शक्ति व पुण्यात्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें.''

वहीं, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट किया, "ऊना से पूर्व हॉकी खिलाड़ी और 1964 ओलंपिक खेलों में भारतीय हॉकी टीम के कप्तान रहे, पद्मश्री व अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित चरणजीत सिंह जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और शोकग्रस्त परिवार को संबल प्रदान करें. ॐ शांति!"

बता दें कि भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान (hockey player charanjit singh) चरणजीत सिंह का जन्म 3 फरवरी 1931, ऊना में हुआ था. उन्होंने (Charanjit Singh journey) पंजाब के गुरदासपुर और लायलपुर में अपनी शुरुआती पढ़ाई की. इसके बाद उन्होंने लुधियाना से एग्रीकल्चर में बीएसई की पढ़ाई की. स्कूली स्तर पर उन्होंने हॉकी खेलना शुरू किया था.

ये भी पढ़ें: पूर्व भारतीय हॉकी टीम के कप्तान पद्मश्री चरणजीत सिंह का निधन, सीएम जयराम ने जताया शोक

Last Updated : Jan 27, 2022, 1:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details