हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ऊना: अनुराग ठाकुर ने की केंद्रीय योजनाओं की ऑनलाइन समीक्षा, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

By

Published : Aug 7, 2021, 2:39 PM IST

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से ऊना में केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा की. इस मौके पर अनुराग ठाकुर ने जिला हरोली विधानसभा क्षेत्र में बन रहे ट्रिपल आईटी, जिला मुख्यालय के साथ मलाहत में बन रहे पीजीआई सेटेलाइट सेंटर और रेलवे से जुड़ी परियोजनाओं में तेजी लाने के निर्देश दिए.

Disha meeting in District Secretariat Una
जिला सचिवालय ऊना में दिशा बैठक.

ऊना: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण व खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर (Union Information and Broadcasting and Sports Minister Anurag Singh Thakur) ने शनिवार को जिला सचिवालय आयोजित की गई दिशा बैठक (Disha meeting in District Secretariat Una) में वर्चुअली शिरकत की. इस दौरान अनुराग ठाकुर ने जिला में केंद्रीय सरकार द्वारा पोषित स्कीमों की समीक्षा करने के साथ-साथ ट्रिपल आईटी, रेलवे और पीजीआई सेटेलाइट सेंटर जैसी परियोजनाओं में भी तेजी लाने के निर्देश दिए. उन्होंने विभिन्न विभागों को केंद्र सरकार से जारी किए गए फंड्स को लेकर भी जवाब तलब की.

इस बैठक में डीसी राघव शर्मा, एडीसी डॉ अमित शर्मा समेत तमाम अधिकारी जुड़े रहे. डीसी ऑफिस ऊना के साथ-साथ डीआरडीए के सभागार से भी अधिकारियों को वर्चुअल इस मीटिंग से जोड़ा गया. जबकि बैठक में पीजीआई, रेलवे और ट्रिपल आईटी के अधिकारी भी ऑनलाइन शामिल हुए. इस मौके पर अनुराग ठाकुर ने सभी परियोजनाओं में तेजी लाने के निर्देश दिए. ताकि जिला के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश के अन्य लोगों को इन परियोजनाओं का जल्द लाभ मिलना सुनिश्चित किया जा सके.

वीडियो.

अनुराग ठाकुर ने इस दौरान केंद्र सरकार द्वारा विभिन्न परियोजनाओं के लिए जारी किए गए फंड को लेकर भी जवाब तलबी क. विभिन्न विभागों को दी गई केंद्र पोषित योजनाओं पर अनुराग सिंह ठाकुर ने अधिकारियों के साथ व्यापक चर्चा की. उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि केंद्र की सभी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों की पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना सुनिश्चित किया जाए.

वहीं, डीसी राघव शर्मा (DC Raghav Sharma) ने बताया कि बैठक के लिए डीसी ऑफिस समेत डीआरडीए के सभागार में भी अधिकारियों के बैठने की व्यवस्था की गई थी. केंद्रीय मंत्री सभी परियोजनाओं को लेकर अधिकारियों के साथ बात की है. वहीं, इन परियोजनाओं के क्रियान्वयन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें:मंडी: पति ने जबरन मुस्लिम बनाकर की शादी, महिला ने फिर हिंदू धर्म अपनाने की जताई इच्छा

ये भी पढ़ें:अब कचरे की रोशनी से जगमगाएगी पहाड़ों की रानी शिमला, बिजली उत्पादन का किया जा रहा है ट्रायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details