हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

होम क्वारंटाइन नियमों के उल्लंघन पर ऊना प्रशासन सख्त, 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

ऊना पुलिस ने होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वाले 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की है. इन 20 लोगों के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया है.

SP Una
एसपी ऊना

By

Published : May 9, 2020, 4:43 PM IST

ऊना:देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए जहां लॉकडाउन लगा हुआ है. वहीं, प्रदेश में इसकी रोकथाम के लिए कर्फ्यू लगाया गया है. प्रदेश में कई ऐसे लोग है जो कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन कर बाहर घूमते है. वहीं, बाहरी राज्यों से आए लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है लेकिन कुछ लोग होम क्वारंटाइन का भी उल्लंघन कर रहे हैं.

कोरोना संकट के बीट बाहरी राज्यों से प्रदेश पहुंचे लोगों को एहतियात के तौर पर होम क्वारंटाइन में रखा गया है. कुछ ऐसे भी लोग हैं जो होम क्वारंटाइन के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है.

ऊना पुलिस ने होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वाले 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की है. इन लोगों के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया है. साथ ही सभी को क्वारंटाइन सेंटर में शिफ्ट किया गया है.

एसपी ऊना डॉ. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बताया कि पिछले करीब डेढ़ सप्ताह के दौरान ऊना जिले के विभिन्न प्रवेश द्वारों से करीब 50 हजार लोग हिमाचल आए हैं. इनमें ऊना जिला के अलावा चंबा, कांगड़ा, हमीरपुर या मंडी जिलों के लोग शामिल हैं.

वीडियो

एसपी ने कहा कि होम क्वारंटाइन नियमों का सख्ती से पालन करवाया जाएगा. नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के अलावा उन्हें होम क्वारंटाइन से हटाकर क्वारंटाइन सेंटरों में शिफ्ट किया जाएगा.

डॉ. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने होम क्वारंटाइन किए गए लोगों से आग्रह किया है कि सभी लोग नियमों का पालन करें. होम क्वारंटाइन की अवधि पर एक सवाल के जवाब में एसपी ने कहा कि यह स्वास्थ्य विभाग तय करेगा कि किस व्यक्ति को 14 दिन तक होम क्वारंटाइन किया जाना है और किस व्यक्ति को 28 दिन की अवधि तक होम क्वारंटाइन में रहना होगा.

ये भी पढ़ें:कांगड़ा में अब सुबह 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुलेंगे बाजार, होम क्वारंटाइन के नियम में भी बदलाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details