हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

फेक करेंसी मामले में पंजाब के 3 जगहों पर ऊना पुलिस की दबिश, मिल सकते हैं कई अहम सुराग

फेक करेंसी मामले में पंजाब में दबिश देने पहुंची ऊना पुलिस. सूत्रों की माने तो पुलिस के हाथ लगे हैं कुछ अहम सुराग. 5 दिनों की रिमांड पर हैं चार आरोपी.

फेक करेंसी मामले में पंजाब के 3 जगहों पर ऊना पुलिस की दबिश

By

Published : Mar 6, 2019, 10:02 AM IST

ऊना: जाली करेंसी मामले में चिंतपूर्णी पुलिस ने मंगलवार को पंजाब में तीन स्थानों पर दबिश दी है. पुलिस की टीमें पंजाब के विभिन्न शहरों में इस रैकेट से जुड़े लोगों का पता लगाने में जुटी हुई हैं.

फेक करेंसी मामले में पंजाब के 3 जगहों पर ऊना पुलिस की दबिश
आपको बता दें कि 3 मार्च को पुलिस ने मां चिंतपूर्णी मंदिर में दर्शन के लिए आए पंजाब के चार लोगों को 57,700 रुपये के नकली नोटों के साथ पकड़ा था. पुलिस ने सोमवार को इन चारों आरोपियों को कोर्ट पेश किया था. कोर्ट ने आरोपियों को 5 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है.

सुत्रों की माने तो फेक करेंसी मामले में पुलिस के हाथ कुछ अहम सुराग लगे हैं. जिसके आधार पर पुलिस टीम पंजाब के तीन स्थानों पर दबिश देने के लिए रवाना हुई है.

थाना इंचार्ज जगवीर सिंह के नेतृत्व में पहुंची टीम इस बात का पता लगाने में जुटी हुई है कि आरोपियों ने कहां पर नकली नोट बनाए थे. जाली करेंसी को बनाने के लिए किन उपकरणों का इस्तेमाल किया था. अगर पुलिस के हाथ ऐसी मशीनरी लगती है तो उसे पुख्ता सुबूत के तौर पर कोर्ट में पेश कर सकती है.

इससे पहले भी पकड़ी जा चुकी है जाली नोट की खेप
बता दें कि इससे पहले हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के बगस्याड में फेक करेंसी के मामले में हरियाणा के युवकों को गिरफ्तार किया था. युवकों ने ये फेक करेंसी से मलाणा में चरस खरीदी थी. इसका खुलासा तब हुआ था जब 26 अप्रैल 2018 को एक आरोपी बैंक में 1.10 हजार रुपये के नकली नोट जमा करवाने बैंक पहुंचा था.

इसके साथ ही मंडी शहर के एक व्यापारी को भी प्रिंटर समेत फेक करेंसी बनाने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था. फेक करेंसी से जुड़ा मामला मार्च 2017 सामने आया था, इस मामले में शिमला पुलिस ने करीब 2 लाख 500 और 2000 की जाली नोट के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details