हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 9 PM

By

Published : Apr 19, 2022, 9:08 PM IST

राजधानी शिमला में चार साल के मासूम बच्चे युग की हत्या के मामले में (Yug murder case) न्यायमूर्ति सीबी बारोवालिया ने खुद को सुनवाई से अलग कर लिया है. गौर रहे कि हाईकोर्ट में फिरौती के लिए बच्चे की हत्या करने वाले दोषियों के मृत्युदंड की पुष्टि पर सुनवाई टल गई है. न्यायाधीश सबीना और न्यायाधीश सीबी बारोवालिया की खंडपीठ के समक्ष सुनवाई के लिए लगे इस मामले में (CB Barowalia recuses Yug murder case) न्यायाधीश सीबी बारोवालिया ने खुद को अलग कर लिया है. पढ़ें रात 9 बजे तक की हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

top ten news of himachal pradesh
हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

आउटसोर्स कर्मचारियों के अच्छे दिन आने के आसार, कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ने कही बड़ी बात:हिमाचल सरकार के विभिन्न विभागों, निगम-बोर्ड व सोसायटी में आउटसोर्स आधार पर तैनात कर्मचारियों के अच्छे दिन (outsource workers in himachal) आने के आसार दिख रहे हैं. कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने शिमला में मीडिया से बात करते हुए कहा कि आउटसोर्स कर्मियों के मसले पर गठित कैबिनेट सब कमेटी ने सभी संबंधित विभागों से अंतिम सूची तलब की है. इस बार 27 अप्रैल को कैबिनेट बैठक में आउटसोर्स कर्मचारियों के मुद्दे पर निर्णायक फैसला होने के आसार (mahender singh thakur on outsource employees) हैं.

युग हत्याकांड में न्यायाधीश सीबी बारोवालिया ने सुनवाई से खुद को किया अलग:राजधानी शिमला में चार साल के मासूम बच्चे युग की हत्या के मामले में (Yug murder case) न्यायमूर्ति सीबी बारोवालिया ने खुद को सुनवाई से अलग कर लिया है. गौर रहे कि हाईकोर्ट में फिरौती के लिए बच्चे की हत्या करने वाले दोषियों के मृत्युदंड की पुष्टि पर सुनवाई टल गई है. न्यायाधीश सबीना और न्यायाधीश सीबी बारोवालिया की खंडपीठ के समक्ष सुनवाई के लिए लगे इस मामले में (CB Barowalia recuses Yug murder case) न्यायाधीश सीबी बारोवालिया ने खुद को अलग करते हुए किसी अन्य खंडपीठ के समक्ष इस मामले को रखने के आदेश जारी किए.

शिमला की मेयर के नाम से पार्षदों और अधिकारियों को अज्ञात नंबर से भेजे गए फर्जी मैसेज:नगर निगम शिमला की मेयर के नाम से फर्जी मैसेज भेजने का मामला (fake messages sent from unknown numbers to councilors) सामने आया है. ये मैसेज पार्षदों और अधिकारियों को भेजे गए हैं. इस नंबर से मैसेज भेजने वाले ने खुद को शिमला नगर निगम का मेयर सत्या कौंडल बताया गया है और लिखा गया है कि वो मीटिंग में व्यस्त हैं और फोन कॉल नहीं ले सकतीं, इसलिये इस नंबर पर व्हाट्सएप चैट कर सकते हैं.

प्राकृतिक खेती को शिखर तक पहुंचाने में योगदान देंगे आढ़ती और कारोबारी, मंडियों में बिकेंगे नेचुरल फार्मिंग प्रोडक्ट:प्राकृतिक खेती कर रहे किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए हिमाचल सरकार प्रयास (natural farming in himachal ) कर रही है. मंगलवार को शिमला में प्राकृतिक खेती खुशहाल किसान योजना की स्टेट एग्जिक्यूटिव कमेटी (Prakritik Kheti Khushhal Kisan Yojana in himachal) ने मार्केटिंग बोर्ड और आढ़तियों के साथ बैठक की. बैठक के दौरान मार्केटिंग बोर्ड के एमडी नरेश ठाकुर ने कहा कि मार्केटिंग बोर्ड ने प्राकृतिक खेती किसानों के उत्पादों के लिए प्रदेश की 10 मंडियों मेंहदली, टापरी, धर्मपुर, नम्होल, पालमपुर, भुंतर, धनोटू, ऊना और पांवटा साहिब में स्थान चिन्हित कर लिया है.


शिमला: AAP कार्यकर्ताओं के झगड़े का वीडियो वायरल, पार्टी ने याद दिलाया अनुशासन:आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी तैयारियों में जुटी हुई है लेकिन इस बीच पार्टी में गुटबाजी भी देखने को मिल रही है. शिमला में आम आदमी पार्टी के नेताओं का एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में आम आदमी पार्टी के नेता आपस में बहसबाजी (viral video of aap workers dispute in shimla) करते हुए दिख रहे हैं. बताया जा रहा है कि पार्टी कार्यालय में कब्जा करने को लेकर दो गुट आपस में (aap workers dispute in shimla) उलझ गए, जिसके बाद दोनों गुटों में जमकर तू-तू, मैं-मैं हुई. जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो गया. वायरल वीडियो में पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं के दोनों गुटों के बीच जमकर बहसबाजी हो रही है.

शिमला में जुटेंगे भाजपा एससी मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारी, लाल सिंह आर्य की अगुवाई में बनेगी रणनीति:भाजपा प्रदेश मुख्यालय दीपकमल में अनुसूचित जाति मोर्चा की आज बैठक (Scheduled Caste Morcha meeting held in shimla) आयोजित की गई. वहीं, आगामी रणनीति तैयार करने के लिए बुधवार को राष्ट्रीय एससी मोर्चा की अहम बैठक शिमला में होगी. इस बैठक की अगुवाई मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य करेंगे. इस बैठक में राष्ट्रीय अनुसूचित मोर्चा के सभी प्रदेश अध्यक्ष, पदाधिकारी, महामंत्री और प्रभारी भाग लेंगे. लाल सिंह आर्य ने कहा कि इस बैठक में मोर्चा के आगामी 6 माह के कार्यक्रम तय किए जाएंगे.

'टेंट, दरी और ढोलकी बांटने से विकास कार्य नहीं होते', प्रेम कुमार धूमल के बयान का नवीन शर्मा ने किया समर्थन:सुजानपुर से शुरू हुए टेंट, दरी, चिमटा और ढोलकी मॉडल ऑफ पॉलिटिक्स इन दिनों चुनावी साल में खूब ट्रेंड में है. हमीरपुर जिले की अगर बात की जाए तो सदर विधानसभा क्षेत्र में तो मानो समाजसेवियों की बाढ़ आ गई हो. इस मसले पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल द्वारा दिए गए बयान (Dhumal statement on development works) का प्रदेश कौशल विकास निगम के समन्वयक एवं युवा भाजपा नेता नवीन शर्मा ने (BJP leader Naveen Sharma) समर्थन किया है.

शिक्षा मंत्री के गृह जिले में एक ऐसा स्कूल जो 10 सालों से चल रहा जुगाड़ पर, अधर में 36 बच्चों का भविष्य:हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के (Education Minister Govind Singh Thakur) गृह विधानसभा क्षेत्र में एक स्कूल पिछले 10 वर्षों से जुगाड़ से चल रहा है. स्कूल के पास न तो अपनी जमीन है और न ही भवन. परिणामस्वरूप स्कूल के 36 बच्चे दाखिल तो प्राइमरी स्कूल बनोगी में हैं (primary school Banogi) लेकिन पढ़ाई दूसरे स्कूल नलहाच के एक कमरे में कर रहे हैं.

हिमाचल मांग रहा परिवर्तन, C और B ग्रेड की नहीं, अब A-ग्रेड की सरकार का जमाना: धावक सुनील शर्मा:हिमाचल विधानसभा चुनाव (Himachal Assembly Elections 2022) को लेकर प्रदेश में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं. दिल्ली में सोमवार को दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के सामने आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बाद अल्ट्रा मैराथन धावक सुनील शर्मा (Ultra Marathon Runner Sunil Sharma) ने मंगलवार को नाहन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. सुनील शर्मा ने कहा कि अब हिमाचल में भी परिवर्तन का समय आ गया है. उन्होंने कहा कि अब सी ग्रेड यानी कांग्रेस, बी ग्रेड यानी बीजेपी सरकार का जमाना बीत चुका है. अब ए ग्रेड यानी आम आदमी पार्टी की सरकार का जमाना आ गया है.

पांच टायरों पर HRTC बस चलाने वाले चालक को निगम ने थमाया नोटिस, RM पठानकोट ने कही ये बात:एचआरटीसी बस को 5 टायरों पर चलाने के मामले में (HRTC bus ran with five tires) हिमाचल पथ परिवहन निगम ने बस चालक को नोटिस थमा दिया है. चालक की लापरवाही से कोई बड़ा हादसा हो सकता था. ऐसे में चालक को नोटिस जारी किया गया है और आगामी कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें:सावधान! देश में बढ़ रहे कोरोना के मामले, लेकिन रिज मैदान पर बिना मास्क घूम रहे लोग

ABOUT THE AUTHOR

...view details