हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Mar 19, 2022, 9:00 PM IST

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश की दस बड़ी खबरें @ 9 PM

हमीरपुर के गांधी चौक पर बीते शुक्रवार को मनाए जा (hamirpur fight viral video) रहे होली के जश्न के बीच युवाओं में मारपीट हो गई. मंडी सदर से भाजपा विधायक अनिल शर्मा ने अपनी ही सरकार से पंडोह में कॉलेज खोलने की मांग की है. पढ़ें 9 बजे तक की बड़ी खबरें...

TOP TEN NEWS OF HIMACHAL
हिमाचल प्रदेश की दस बड़ी खबरें

होली के जश्न में खलल, गांधी चौक पर भिड़े 2 गुट, देखें वीडियो

हमीरपुर के गांधी चौक पर बीते शुक्रवार को मनाए जा (hamirpur fight viral video) रहे होली के जश्न के बीच युवाओं में मारपीट हो गई. किसी बात को लेकर बिगड़े हालातों के बीच युवक एक दूसरे पर टूट पड़े. मारपीट का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है.

मुख्यमंत्री जी पंडोह में जमीन की कमी नहीं..आप कॉलेज खोलने की घोषणा करें: भाजपा विधायक अनिल शर्मा

मंडी सदर से भाजपा विधायक अनिल शर्मा ने अपनी ही सरकार से पंडोह में कॉलेज खोलने की मांग की है. अनिल शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री जी जमीन की कोई कमी नहीं आप कॉलेज बनाने की (MLA Anil Sharma demand to open college) जल्द घोषणा करें.

सीएम जयराम ने दून विधानसभा क्षेत्र को दी करोड़ों की सौगात, विपक्ष पर भी बोला हमला

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने जिला सोलन के अन्तर्गत दून विधानसभा क्षेत्र के बद्दी में करोड़ों रुपयों की लागत की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी ने वैश्विक अर्थव्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है, लेकिन सौभाग्यवश हम इस स्थिति से बाहर निकल रहे हैं. सीएम जयराम ने कहा कि इसका श्रेय नरेन्द्र मोदी के सक्षम एवं दूरदर्शी नेतृत्व को जाता है.

लाहौल स्पीति के सिस्सू में 26 मार्च को आयोजित होगी स्नो मैराथन, बर्फीली वादियों में दौड़ लगाएंगे धावक

जिला लाहौल स्पीति में देश की पहली स्नो मैराथन (Snow Marathon in Lahaul Spiti) होने जा रही है. उपायुक्त लाहौल स्पीति नीरज कुमार ने कहा कि 26 मार्च को रिच इंडिया संस्था व गोल्ड ड्राप एडवेंचर लाहौल स्पीति प्रशासन के सहयोग से स्नो मैराथन आयोजित कर रही है. उन्होंने बताया कि पहली बार आयोजित हो रही इस मैराथन में 100 लोग भाग लेंगे.

बिलासपुर नलवाड़ी मेले की सांस्कृतिक संध्या में ये कलाकार मचाएंगे धमाल

इन दिनों बिलासपुर में एतिहासिक नलवाड़ी मेले की (Bilaspur Nalwari Fair) धूम मची है. वहीं, रविवार से अब मेले में सांस्कृतिक संध्याओं का आयोजन भी होगा. चार दिनों तक होने वाली इन सांस्कृतिक संध्याओं में प्रस्तुति देने वाले स्टार कलाकारों की लिस्ट जिला प्रशासन ने शनिवार को फाइनल कर घोषित की.

वेटनरी स्टूडेंट सेंट्रल एसोसिएशन ने हमीरपुर में सीएम जयराम से की मुलाकात, की ये मांग

वेटनरी स्टूडेंट सेंट्रल एसोसिएशन ने हमीरपुर में सीएम जयराम ठाकुर से मुलाकात की और उन्हें अपनी मांग से अवगत करवाया. ऐलोपेथी और आर्युवेदिक डाक्टरों की तर्ज पर ही इन प्रशिक्षु डाक्टरों ने मासिक इंटर्नशिप भत्ते को 4500 से बढ़ाकर 17 हजार करने की मांग उठाई है.

हिमाचल में बढ़ने लगा आम आदमी पार्टी का कुनबा, शिमला शहर कांग्रेस सचिव रवि दत्त समर्थकों के साथ शामिल

पंजाब जितने के बाद अब हिमाचल में आम आदमी पार्टी अपना कुनबा बढ़ाने में जुट गई है.प्रदेश में लोग आम आदमी पार्टी का दामन थाम रहे है. शनिवार को शिमला शहरी कांग्रेस के सचिव रवि दत्त एक दर्जन समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी में (Congress leaders join Aam Aadmi Party in Shimla)शामिल हो गए. पार्टी कार्यालय में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष आईडी भंडारी ने उन्हें पार्टी में शामिल कर उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस दौरान सभी को पटका ओर टोपी पहनाई गई.

वन विभाग कुल्लू ने गश्त के दौरान चील मोड़ के पास 16 देवदार के स्लीपरों से लदा टेंपो पकड़ा, एक गिरफ्तार

कुल्लू में वन विभाग ने बीती रात पार्वती घाटी के चील मोड़ (Forest Department Kullu) में नाके में 1 तस्कर को टेम्पो में 16 देवदार के स्लीपरों की तस्करी करते हुए एक आरोपी को दबोचा लिया. वन विभाग के अधिकारी मोहर सिंह ने बताया कि वन माफिया पर विभाग द्वार शिकंजा लगातार जारी है. वहीं, एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने कहा कि लकड़ी तस्करी मामले में गाड़ी को लकड़ी सहित जब्त कर ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है और पुलिस आगामी छानबीन में जुट गई है.

UNA: भोपाल में दमखम दिखाएगी हिमाचल की हॉकी टीम, एस्ट्रोटर्फ मैदान पर लिए गए खिलाड़ियों के ट्रायल

ऊना के इंदिरा गांधी खेल परिसर स्थित एस्ट्रोटर्फ मैदान पर आज हिमाचल प्रदेश के सीनियर हॉकी टीम के गठन के लिए खिलाड़ियों के ट्रायल लिए गए. इस मौके पर चयन समिति सदस्य अजीत ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर की भोपाल में होने वाली हॉकी प्रतियोगिता (hockey competition in bhopal) के लिए हिमाचल की सीनियर हॉकी टीम का गठन किया जाना है. जिसके लिए करीब 65 हॉकी खिलाड़ी प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे हैं. इनमें से 25 खिलाड़ियों का चयन करते हुए इसी जगह पर कैंप का आयोजन किया जाएगा.

पहाड़ों पर उमड़ा पर्यटकों का सैलाब, 90 फीसदी से ज्यादा पहुंची होटलों में Occupancy

वीकेंड पर राजधानी शिमला में पर्यटकों (tourists in shimla) का जमावड़ा लगा हुआ है. जिसके चलते होटलों की ऑक्युपेंसी 90 तक पहुंच गई है. शनिवार को शिमला के रिज मैदान और माल रोड पर्यटकों से भरा नजर आया. पर्यटक देर शाम तक रिज मैदान पर टहलते रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details