हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 7 PM

By

Published : Nov 26, 2021, 7:02 PM IST

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक(BJP State Working Committee meeting) को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा पार्टी को मजबूत बनाते हुए जयराम ठाकुर सरकार को सुदृढ़ कर(strengthen jai ram government) एक बार फिर 2022 में हिमाचल प्रदेश में पूर्ण बहुमत की भारतीय जनता पार्टी सरकार का गठन करना है. भारतीय उच्च अध्ययन संस्थान शिमला (Indian Institute of Advanced Study Shimla) में भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में संविधान की भावना विषय पर आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया. पढ़ें, शाम 7 बजे तक की हिमाचल की बड़ी खबरें...

TOP TEN NEWS OF HIMACHAL PRADESH
हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

जयराम ठाकुर के नेतृत्व में 2022 में होगा मिशन रिपीट, जानिए नड्डा ने क्या दिया संकेत

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक(BJP State Working Committee meeting) को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा पार्टी को मजबूत बनाते हुए जयराम ठाकुर सरकार को सुदृढ़ कर(strengthen jai ram government) एक बार फिर 2022 में हिमाचल प्रदेश में पूर्ण बहुमत की भारतीय जनता पार्टी सरकार का गठन करना है.

Constitution Day 2021: IIAS में राष्ट्रीय संगोष्ठी कोभाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठकने किया संबोधित

भारतीय उच्च अध्ययन संस्थान शिमला (Indian Institute of Advanced Study Shimla) में भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में संविधान की भावना विषय पर आयोजित राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया. इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Governor Rajendra Vishwanath Arlekar ) ने कहा कि धर्म की सही परिभाषा यह है कि हम दूसरों के साथ किस प्रकार का व्यवहार करते हैं. यह हमारे अस्तित्व की भावना है, जिसे हमें बनाए रखना है.

IMPACT: वन मंत्री राकेश पठानिया ने पूरा किया वादा, इशू पटियाल का घर बनाने के लिए राशि मंजूर

ईटीवी भारत हिमाचल प्रदेश (ETV Bharat Himachal Pradesh) ने भी इशू की आवाज को उठाया जिसका असर ये है कि पांच दिन के भीतर ही सरकार ने इशू पटियाल को मकान के लिए पैसा मंजूर कर दिया है. तो वहीं, वन मंत्री राकेश पठानिया (Forest Minister Rakesh Pathania) ने भी अपना वादा पूरी तरह निभाया है. इशू पटियाल (Ishu Patial) और परिवार वालों ने सरकार और वन मंत्री का धन्यवाद किया है.

शिमला में इंटरनशनेल फिल्म फेस्टिवल का आगाज, सोलह देशों के सिने सृजन को देखने का मौका

हिल्स क्वीन शिमला में शुक्रवार से 7वें फिल्म फेस्टिवल का आगाज हो ( Film festival 2021) गया है. शिमला के गेयटी थिएटर (international Film Festival Gaiety Theater Shimla) में शुक्रवार को भारत सहित दुनिया भर के सिने संसार का सृजन देखने को मिला. सोलह देशों के फिल्मकार अपने सृजन के साथ यहां पधारे हैं. फिल्म फेस्टिवल के पहले दिन मलयालम फिल्म ईवा का प्रदर्शन किया गया.

वामपंथी दलों का नाहन में हल्ला बोल, महंगाई सहित विभिन्न मुद्दों पर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की

वामपंथी दलों के आहवान पर शुक्रवार को जिला सिरमौर मुख्यालय नाहन (district sirmaur headquarter nahan) के बस स्टैंड पर सीटू (citu), किसान सभा (Kisan Sabha), महिला समिति (mahila samiti), एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार के खिलाफ (against the central government) जमकर नारेबाजी की. इस दौरान सीटू महासचिव (CITU General Secretary) ने कहा कि यदि आमजन से जुड़े इन मुद्दों पर सरकार ने उचित कदम नहीं उठाया तो वे आने वाले समय में अपने आंदोलन को और अधिक उग्र करेंगे.

किसान आंदोलन का एक सालः संयुक्त किसान मोर्चा कुल्लू ने मनाया विजय दिवस

संयुक्त किसान मोर्चा ने (Sanyukt Kisan Morcha Kullu) किसान आंदोलन को एक (One Year of Kisan Andolan) साल पूरा होने पर शुक्रवार को विजय दिवस के रूप में मनाया. इस अवसर पर कुल्लू में किसान मोर्चा व सीटू द्वारा एक विशाल रैली का आयोजन किया गया. इस दौरान संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारियों ने मांग उठाई कि जब तक संसद में श्रम कानून को बहाल नहीं किया जाता और जब तक एमएसपी को कानून नहीं बनाया जाता, तब तक किसान आंदोलन जारी रहेगा.

रेहड़ी चलाकर परिवार का पेट पाल रही नेशनल हॉकी खिलाड़ी नेहा की मदद के लिए आगे आई हिमाचल कांग्रेस

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के गृह जिले हमीरपुर (Hamirpur home district of anurag thakur) की राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी नेहा (National Hockey Player) की मदद के लिए कांग्रेस आगे आई है. पीसीसी चीफ के निर्देश पर पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता दीपक शर्मा ने नेहा के परिवार से मुलाकात की. दरअसल, नेहा के पिता लंबे समय से बीमार चल रहे हैं. ऐसे में नेहा हमीरपुर बाजार में रेहड़ी लगाकर परिवार का पेट पाल रही है.

हिमाचल स्वास्थ्य विभाग का कारनामा, ऊना जिले में बिना वैक्सीनेशन के जारी कर दिए गए सर्टिफिकेट

वैक्सीनेशन अभियान में हिमाचल स्वास्थ्य विभाग का कारनामा सामने आ रहा है. ऊना जिले में बिना वैक्सीनेशन के कई लोगों को बिना वैक्सीनेशन की डबल डोज के सर्टिफिकेट जारी हो गए हैं. ऊना स्वास्थ्य विभाग का वैक्सीन घोटाला (una health department Vaccination scam) सामने आने के बाद लोगों में नाराजगी देखने को मिल रही है. मामला सामने आने के बाद जहां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के हाथ पैर फूल गए हैं. मामले की सूचना मिलते ही विभाग के आला अधिकारियों ने फौरन मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए हैं.

'नगर परिषद सुंदरनगर और जिला प्रशासन सरकारी भूमि पर अवैध रेहड़ियों की संख्या पर लगाम लगाने में नाकाम'

प्रदेश की सबसे बड़ी नगर परिषद सुंदरनगर (Municipal Council Sundernagar) में सरकारी भूमि पर अवैध रेहड़ियों (illegal street vendors) की संख्या पर लगाम लगाने में स्थानीय प्रशासन और नगर परिषद प्रबंधन (Local Administration and City Council Management) पूरी तरह से नाकाम साबित हो रहा है. एसडीएम सुंदरनगर धर्मेश रमोत्रा (SDM Sundernagar Dharmesh Ramotra) ने इस मामले को लेकर स्थानीय पुलिस (local police) को कार्रवाई करने के लिए कहा है और नगर परिषद को भी इनके खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश जारी किए गए हैं.

Inter Ministerial Central Team को ADC कुल्लू ने दी प्रस्तुति, मानसून के दौरान 47 करोड़ का हुआ नुकसान

मानसून के दौरान कुल्लू जिले में लगभग 47 करोड़ का नुकसान हुआ है. अतिरिक्त उपायुक्त कुल्लू (Additional Deputy Commissioner Kullu) शिवम प्रताप सिंह ने इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि भारी वर्षा के कारण सर्वाधिक नुकसान लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) को हुआ है जो 2331 लाख रुपये है.

ये भी पढे़ं:किसानों के लिए मददगार बना शिवा प्रोजेक्ट, बंजर भूमि पर पूर्व सैनिक ने उगा दिए संतरे और अनार के पौधे

ABOUT THE AUTHOR

...view details