हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 1 PM

माचल प्रदेश विश्वविद्यालय में वीरवार सुबह एसएफआई के कार्यकर्ताओं और एचपीयू के सुरक्षा अधिकारियों के साथ खूब बहसबाजी हुई. बता दें कि गुरुवार सुबह एसएफआई ने विश्वविद्यालय के परिसर में पीएचडी में बिना प्रवेश परीक्षा के चहेतों को एंट्री का विरोध करते हुए पोस्टर लगाया था. इस पोस्टर को हटाने के लिए विश्वविद्यालय के सुरक्षा अधिकारियों ने एसएफआई कार्यकर्ताओं को कहा, लेकिन कार्यकर्ताओं ने पोस्टर को हटाने से मना कर दिया इसी बीच को लेकर दोनों में खूब कहासुनी हुई. ब्यास नदी में डूब रहे युवक को बचाकर मंडी पुलिस के 2 जवानों ने अदम्य साहस का परिचय दियावहीं, पढ़ें दोपहर 1 बजे तक की बड़ी खबरें..

By

Published : Oct 21, 2021, 1:00 PM IST

TOP TEN NEWS OF HIMACHAL PRADESH TILL 1PM
हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 1 PM

HPU में SFI के कार्यकर्ताओं और सुरक्षा कर्मी के बीच जमकर हुई बहसबाजी, जानें वजह

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में वीरवार सुबह एसएफआई के कार्यकर्ताओं और एचपीयू के सुरक्षा अधिकारियों के साथ खूब बहसबाजी हुई. बता दें कि गुरुवार सुबह एसएफआई ने विश्वविद्यालय के परिसर में पीएचडी में बिना प्रवेश परीक्षा के चहेतों को एंट्री का विरोध करते हुए पोस्टर लगाया था. इस पोस्टर को हटाने के लिए विश्वविद्यालय के सुरक्षा अधिकारियों ने एसएफआई कार्यकर्ताओं को कहा, लेकिन कार्यकर्ताओं ने पोस्टर को हटाने से मना कर दिया इसी बीच को लेकर दोनों में खूब कहासुनी हुई.

डूबते युवक को 'पुलिस' का सहारा, मंडी में 2 पुलिस जवानों ने बचाई जान

ब्यास नदी में डूब रहे युवक को बचाकर मंडी पुलिस के 2 जवानों ने अदम्य साहस का परिचय दिया है. बता दें कि बुधवार शाम सदर थाना में सूचना मिली कि भयुलि पुल के नीचे ब्यास नदी में कोई व्यक्ति डूब रहा है. सूचना मिलते ही मुख्य आरक्षी भानु प्रताप व मानक मुख्य आरक्षी सुरेश कुमार मौके पर पहुंच गए. उन्होंने पाया कि एक युवक नदी में डूब रहा है. मौके पर काफी लोग इकठ्ठा हो गए थे, लेकिन किसी ने भी युवक को बचने की कोशिश नहीं की. इसका कारण शायद यह भी था कि पानी का जलस्तर अधिक था और ठंड के मौसम में पानी उतरना भी मुश्किल था. मौके पर पहुंचे पुलिस जवान भानू प्रताप व सुरेश कुमार ने बिना कुछ सोचे, पहले वर्दी उतारी फिर जान की परवाह किए बगैर पानी में कूद गए. पुलिस जवानों ने कड़ी मशक्क्त के बाद व्यक्ति को सुरक्षित पानी से बहार निकला और तुरंत ही उसे जोनल अस्पताल मंडी पहुंचाया.

सुजानपुर में टेलर की दुकान में लगी आग, जानिए आग पर कैसे पाया काबू

सुजानपुर में टेलर की दुकान में आधी रात को आग लग गई. पास की दुकान में काम कर रहे कारीगरों ने धुआं देखा तो हल्ला मचाया. उसके बाद दमकल विभाग को सूचित किया गया.वहीं, आग पर काबू पाने के लिए दुकान के शटर को तोड़ना पड़ा

बिलासपुर में फूड सेफ्टी विभाग ने लगाया नाका,दूध और दही के सैंपल लिए

फेस्टिव सीजन शुरू होने पर फूड सेफ्टी विभाग रोज खाद्य पदार्थों की चेकिंग कर रहा है. बिलासपुर में वीरवार सुबह नाका लगाकर गाडियों की चेकिंग की गई. इस दौरान दूध और दही के सैंपल लिए. जिन्हें जांच के लिए कंडाघाट जांच लैब भेजा जाएगा.

पुलिस स्मृति दिवस: मंडी में शहीद जवानों को अर्पित की गई श्रद्धांजलि

पुलिस लाइन मंडी में देश सेवा में बलिदान हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. इस मौके पर शहीद पुलिसकर्मियों की याद में 2 मिनट का मौन भी रखा गया. बता दें कि जनवरी 1960 में राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के पुलिस महानिरीक्षकों का वार्षिक सम्मेलन हुआ था. इस सम्मेलन में लद्दाख में शहीद हुए वीर पुलिसकर्मियों और हर वर्ष ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले अन्य पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने का फैसला लिया गया था. तब से यह दिवस 21 अक्टूबर को मनाया जाता है और देश की रक्षा में शहीद हुए पुलिस जवानों को याद किया जाता है.

पांवटा साहिब में युवक ने फंदा लगाकर की आत्महत्या ,आज होगा पोस्टमार्टम

पांवटा साहिब में 23 वर्षीय युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.आज सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम किया जाएगा. पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की आज की कीमतें जारी, जानिए अपने शहर में प्रति लीटर का रेट

पेट्रोल और डीजल के दामों ने आम जनता का जीना मुहाल कर रखा है. तेल की कीमतों (Fuel Price) में लगातार हो रही बढ़ोतरी से जनता सरकार से नाराज भी है. बता दें, विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रतिदिन अपडेट की जाती है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं. जानें अपने शहर के आज के नए दाम..

त्योहारी सीजन और उपचुनाव को लेकर शिमला पुलिस अलर्ट, जारी किए दिशा-निर्देश

त्योहारी सीजन और उपचुनाव को लेकर अब पुलिस भी हरकत में आ गई है. पुलिस ने अब इंटर स्टेट व जिला के बैरियर पर नाके लगाए हैं. पुलिस का कहना है कि सभी बैरियर्स पर पर्यटकों सहित अन्य लोगों को कोरोना के नियमों के बारे में बताया जा रहा है और मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जा रहा है.

ट्सएप बना वरदान: हिमाचल में कृषि विभाग के 100 ग्रुप्स के जरिए 6100 किसानों की समस्याओं का हो रहा समाधान

हिमाचल प्रदेश में प्राकृतिक खेती कर रहे किसानों की समस्याओं के समाधान के डिजिटल तकनीक का सहारा लिया जा रहा है. कृषि विभाग 100 व्हाट्सएप ग्रुप्स के जरिए प्रदेश के 6100 किसानों की समस्याओं का निदान कर रहा है. इन ग्रुप्स में प्राकृतिक खेती के जनक सुभाष पालेकर, विभाग के वैज्ञानिक और अधिकारी जुड़े हैं

छितकुल में 8 ट्रैकर्स समेत 11 लोग लापता, तलाश जारी

छितकुल ट्रैकिंग पर आए 8 ट्रैकर्स समेत 11 लोग खराब मौसम की वजह से लापता हो गए हैं. जानकारी के अनुसार कोलकाता के सात, दिल्ली के एक पर्यटक और उत्तरकाशी के तीन रसोइया को मिलाकर टीम 11 अक्टूबर को हर्षिल से चितकुल के लिए रवाना हुई थी और 19 अक्टूबर को वहां पहुंचने वाली थी. हालांकि, जब यह मंगलवार को चितकुल नहीं पहुंची, तो चिंतित ट्रैक आयोजकों ने उत्तरकाशी जिला आपदा प्रबंधन को सूचित किया.

ये भी पढ़ें :Rashifal Today, October 21: जानें कैसा रहेगा आपका आज का द‍िन

ABOUT THE AUTHOR

...view details