हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

PGI चंडीगढ़ से इलाज करा रहे मरीजों को मिलेगी टेलीमेडिसिन की सुविधा: उपायुक्त

पीजीआई चंडीगढ़ से अपना इलाज करा रहे ऊना जिला के मरीजों को सोमवार से टेलीमेडिसिन की सुविधा प्रदान की जाएगी. उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने बताया कि ऊना में ही मरीजों का ईसीजी, बीपी आदि के टेस्ट किए जाएंगे और उनका रिजल्ट सीधे चंडीगढ़ में बैठे पीजीआई डॉक्टरों के पास उपलब्ध होगा. जिसके बाद वह मरीज को दवाएं लिख सकते हैं.

By

Published : Apr 4, 2020, 6:21 PM IST

Telemedicine facility started from Una
टेलीमेडिसिन सुविधा सोमवार से ऊना में शुरू

ऊनाः पीजीआई चंडीगढ़ से अपना इलाज करा रहे ऊना जिला के मरीजों को सोमवार से टेलीमेडिसन की सुविधा प्रदान की जाएगी. जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने बताया कि इससे पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज करा रहे मरीजों को बहुत बड़ी सुविधा मिलेगी.

डीसी ने कहा कि पीजीआई चंडीगढ़ में फिलहाल ओपीडी की सुविधा बंद है, इसलिए मरीजों को सुविधा देने के लिए टेलीमेडिसन तकनीक का प्रयोग किया जाएगा. उन्होंने बताया कि पीजीआई चंडीगढ़ से डॉ. अनमोल व डॉ. अरुण ऊना पहुंच गए हैं और आईपीएच विश्राम गृह ऊना में उनके लिए व्यवस्थाएं की जा रही है.

वीडियो रिपोर्ट

उपायुक्त ने कहा कि जिन मरीजों का पीजीआई चंडीगढ़ का कार्ड बना है, वह कार्ड के साथ सोमवार से आईपीएच विश्राम गृह में किसी भी कार्य दिवस के दौरान सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक आ सकते हैं. यह सुविधा मरीजों को सोमवार से मिलना शुरू हो जाएगी, जिसके लिए आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं.

डीसी संदीप कुमार ने कहा कि ऊना में ही मरीजों का ईसीजी, बीपी आदि के टेस्ट किए जाएंगे और उनका रिजल्ट सीधे चंडीगढ़ में बैठे पीजीआई डॉक्टरों के पास उपलब्ध होगा. जिसके बाद वह मरीज को दवाएं लिख सकते हैं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details