हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

यूक्रेन से ऊना पहुंचे छात्र, भावुक हुए अभिभावक, डीसी बोले- अन्य छात्रों को निकालने के लिए प्रशासन सजग

By

Published : Feb 28, 2022, 2:30 PM IST

पिछले 12 घंटों में जिला ऊना के 4 छात्र-छात्राएं यूक्रेन से वापस अपने घर लौट चुके (Students returned Una from Ukraine) हैं. वहीं अन्य छात्र छात्राओं की वतन वापसी के लिए जिला प्रशासन लगातार केंद्र सरकार से संपर्क बनाए हुए है. जिला प्रशासन ने अभिभावकों से धैर्य रखने की अपील की है और कहा है कि जिला प्रशासन छात्र-छात्राओं की वापसी के प्रति पूरी तरह संजीदा (Himachal students trapped in Ukraine) है. डीसी राघव शर्मा ने कहा कि छात्र-छात्राओं की वापसी के प्रति प्रशासन संजीदगी से काम कर रहा है. सभी छात्र छात्राओं की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित की जाएगी.

Students returned Una from Ukraine
यूक्रेन से ऊना पहुंचे छात्र

ऊना:यूक्रेन पर रूस के तेज होते हमलों के बीच भारतीय छात्र छात्राओं की वापसी शुरू हो चुकी है. पिछले 12 घंटों के दौरान जिला ऊना के 4 छात्र-छात्राएं यूक्रेन से वापस घर लौट चुके (Students returned Una from Ukraine) हैं. जबकि अन्य छात्र छात्राओं की वतन वापसी के लिए जिला प्रशासन लगातार केंद्र सरकार से संपर्क बनाए हुए है. दूसरी तरफ यूक्रेन में फंसे छात्र-छात्राओं के अभिभावकों में भी तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है. जिला प्रशासन ने अभिभावकों से धैर्य रखने की अपील की है और कहा है कि जिला प्रशासन छात्र-छात्राओं की वापसी के प्रति पूरी तरह संजीदा है.

यूक्रेन और रूस के बीच चल रही जंग में फंसे भारतीय छात्रों में से जिले के 29 छात्र-छात्राओं की सूची प्रशासन द्वारा तैयार की गई थी. जिसे जिला प्रशासन द्वारा प्रदेश सरकार के माध्यम से केंद्र सरकार को प्रेषित किया गया (Himachal students trapped in Ukraine) है. वहीं पिछले 12 घंटों के दौरान यूक्रेन से 4 छात्र छात्राएं वापस घर लौट चुके हैं. यूक्रेन से वापस लौटे छात्र-छात्राओं में 2 छात्र बंगाणा उपमंडल के है, एक अंब और एक गगरेट उपमंडल से संबंधित हैं.

डीसी ऊना ने कहा कि बाकी बचे छात्र छात्राओं के साथ प्रशासन भी संपर्क में है और उनसे हर अपडेट ली जा रही है, वे कहां जा रहे हैं और कहां पहुंचे हैं, इसके संबंध में भी जानकारी जुटाई जा रही है. यूक्रेन से वापसी कर रहे छात्र-छात्राओं को किस फ्लाइट से भेजा जा रहा है इसके संबंध में भी डिजास्टर मैनेजमेंट सेल की तरफ से लगातार जानकारियां जुटाई जा रही हैं. डीसी राघव शर्मा ने कहा कि छात्र-छात्राओं की वापसी के प्रति प्रशासन संजीदगी से काम कर रहा है. सभी छात्र छात्राओं की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित की जाएगी.


ये भी पढ़ें:महाशिवरात्रि पर्व 2022: 'देवों के देव' का ऐसा अनूठा मंदिर, जहां शिवलिंग पर सिगरेट चढ़ाने से खुश होते हैं महादेव

ABOUT THE AUTHOR

...view details