हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पॉलिथीन का इस्तेमाल करने पर कटा चालान, व्यापारियों और नगर परिषद की टीम के बीच हुई बहसबाजी

By

Published : Nov 7, 2019, 3:40 PM IST

नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी ललित कुमार ने शूलिनी मंदिर से मुख्य बाजार से होते हुए मॉल रोड़ तक औचक निरीक्षण किया. चौक बाजार में पॉलिथीन का इस्तेमाल कर रहे एक कपड़ा व्यापारी का चालान काटा गया. औचक निरीक्षण करने पहुंची टीम का व्यापारियों ने विरोध करना शुरू कर दिया.

डिजाइन फोटो

सोलन: सोलन नगर परिषद ने बुधवार को जिला के बाजार में पॉलिथीन उन्मूलन के लिए नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी ललित कुमार की अध्यक्षता में औचक निरीक्षण का आयोजन किया गया.

नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी ललित कुमारनेशूलिनी मंदिर से मुख्य बाजार से होते हुए मॉल रोड़ तक औचक निरीक्षण किया. चौक बाजार में पॉलिथीन का इस्तेमाल कर रहे एक कपड़ा व्यापारी का चालान काटा गया. औचक निरीक्षण करने पहुंची टीम का व्यापारियों ने विरोध करना शुरू कर दिया. इसी बीच निरीक्षण करने पहुंची नगर परिषद की टीम और व्यापारियों में बहसबाजी भी हुई. व्यापारियों ने तर्क दिया कि अभी सरकार ने पैकिंग में आने वाले पॉलिथीन के चालान के कोई आदेश नहीं दिए हैं, इसलिए चालान नहीं काटा जा सकता.

वीडियो

व्यापारी और पूर्व पार्षद किशन ग्रोवर ने कहा कि एक तरफ सरकार पॉलिथीन पाए जाने पर चालान काट रही है, जबकि सरकारी डिपुओं में दाल और अन्य सामान पॉलिथीन में आ रहा है. उन्होंने कहा कि अभी सरकार ने व्यापरियों को तीन माह का समय दिया है. इस अवधि के अंदर पॉलिथीन का कोई चालान नहीं काटा जाएगा.

कार्यकारी अधिकारी ललित कुमार ने कहा जो भी व्यक्ति पॉलिथीन का उपयोग करता पाया जाता है, उसका चालान काटा जाएगा. उन्होंने कहा कि जिसके घर में पॉलिथीन है उसको बाजार या कूड़े में न फेंके, कि नगर परिषद 60 रूपये किलो के हिसाब से पॉलिथीन खरीद खरीद रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details