हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

कृषि सहकारी सभा दियोली का सचिव गिरफ्तार, एसपी ऊना ने की पुष्टि

गगरेट क्षेत्र के तहत कृषि सहकारी सभा दियोली में हुए करोड़ों रुपये के घोटाले के आरोप में पुलिस ने सहकारी सभा के सचिव को गिरफ्तार किया है. इस मामले में सुस्त कार्यप्रणाली से जांच करने पर दो पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड भी किया जा चुका है.

Agricultural Cooperative Assembly Deoli
एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर

By

Published : Nov 21, 2020, 10:41 AM IST

ऊना:गगरेट क्षेत्र के तहत कृषि सहकारी सभा दियोली में हुए करोड़ों रुपये के घोटाले के आरोप में पुलिस ने सहकारी सभा के सचिव को गिरफ्तार किया है. इस मामले में अब तक पुलिस ने यह बड़ी कार्रवाई की है. मामले में सुस्त कार्यप्रणाली से जांच करने पर दो पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड भी किया जा चुका है.

11 करोड़ 70 लाख रुपये के घोटाले में पुलिस ने कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए प्रमुख आरोपी सभा सचिव को गिरफ्तार कर लिया है. इस गिरफ्तारी के साथ ही सभा सदस्यों को न्याय मिलने की आस भी बंधी है. कृषि सहकारी सभा दियोली में करोड़ों रुपये का घोटाला साल 2019 में सहकारिता विभाग के किए गए ऑडिट में उजागर हुआ था. इसके बाद सहायक पंजीयक सहकारी सभाएं ऊना ने 17 सितम्बर, 2019 को गगरेट पुलिस थाना में सभा सचिव के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया था.

कृषि सहकारी सभा दियोली में करीब 11 करोड़ 70 लाख रुपये के घोटाले का खुलासा सहकारिता विभाग के करवाए गए ऑडिट में हुआ था. आरोप है कि सभा में लोगों के जमा करवाए गए पैसे को सभा के अकाउंट में कहीं नहीं दर्शाया गया बल्कि खाताधारकों को जाली एफडीआर बनाकर दे दी गई. इस घोटाले में कई खाताधारकों की जीवन भर की जमापूंजी जाती रही जिसके चलते खाताधारकों को भारी नुकसान झेलना पड़ा.

एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि सहकारी सभा के मामले में सचिव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पढ़ें:राजनीति का 'आखाड़ा' बनी CU धर्मशाला, अब वीरभद्र भी दंगल में कूदे...बीजेपी पर हुए हमलवार

ABOUT THE AUTHOR

...view details