हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Bikram Thakur targeted Congress: हिमाचल कांग्रेस में नहीं कोई मुखिया, पार्टी का पतन होता देख बनाए 4 कार्यकारी अध्यक्ष

By

Published : May 24, 2022, 5:19 PM IST

हिमाचल का महाक्विज का दूसरा राउंड मंगलवार (second round of Himachal Maha Quiz) को ऊना जिला मुख्यालय के नजदीकी एक होटल में शुरू किया गया. इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के उद्योग परिवहन श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए महा क्विज के दूसरे राउंड का शुभारंभ किया. इस मौके पर उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा जन भागीदारी से सुशासन के तहत शुरू की गई ऐसी योजना का उद्देश्य लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों से अवगत करवाना है ताकि इन योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाना सुनिश्चित किया जा सके.

Bikram Thakur targeted Congress
उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर

ऊना: हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा जनभागीदारी से सुशासन योजना के तहत आयोजित किए जा रहे हिमाचल का महा क्विज का दूसरा राउंड मंगलवार को जिला मुख्यालय के नजदीक एक निजी होटल में हुआ. इस मौके पर हिमाचल प्रदेश के उद्योग परिवहन श्रम एवं रोजगार मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए उद्योग विभाग से जुड़े महाक्विज के दूसरे राउंड का आगाज किया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता करने पहुंचे उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने (second round of Himachal Maha Quiz) कहा प्रदेश सरकार ने विभिन्न विभागों की जनकल्याणकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जन भागीदारी से सुशासन योजना के तहत प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता (Quiz Competition under Good Governance Scheme) का आयोजन किया है. इसके तहत एक तरफ जहां प्रतियोगिता के विजेताओं को आकर्षक पुरस्कार सरकार द्वारा दिए जाएंगे वहीं, सरकार की बेहतरीन योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में भी काफी सहायता मिलेगी.

उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर

इस दौरान उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने प्रदेश कांग्रेस को भी जमकर निशाने (Minister Bikram Thakur targeted Congress) पर लेते हुए मौजूदा कांग्रेस के संगठनात्मक ढांचे पर कटाक्ष किया. वहीं प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस नेताओं द्वारा की जा रही बयानबाजी पर भी पलटवार किया. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश कांग्रेस का मौजूदा ढांचा कांग्रेस की बदहाली को खुद ही बयां कर रहा है. उन्होंने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल की ऐसी संरचना नहीं होती कि एक प्रदेश अध्यक्ष के साथ अन्य चार प्रदेश अध्यक्षों को खड़ा किया जाए. लेकिन कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में इस प्रकार का ढांचा खड़ा करते हुए यह साबित कर दिया है कि आने वाले समय में हिमाचल प्रदेश से भी कांग्रेस गायब होने वाली है.

प्रदेश कांग्रेस द्वारा कानून व्यवस्था को लेकर प्रदेश सरकार पर किए जा रहे लगातार हमलों का जवाब देते हुए उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कहा कि मौजूदा सरकार भाजपा की है और पेपर लीक मामले में तभी कार्रवाई संभव हो पाई है. उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होती तो इस मामले को कभी सामने ही न आने दिया जाता.

ये भी पढ़ें:महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए चलाई जा रही अनेक योजनाएं: सरवीण चौधरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details