हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / city

PGI चंडीगढ़ में रुद्रांश का ऑपरेशन रहा सफल, खेलते समय शरीर के आर-पार हुआ था सरिया

उपमंडल गगरेट के एक गांव में 10 वर्षीय बच्चे के शरीर में लोहे का सरिया आर पार हो गया था. पीजीआई में बच्चे का ऑपरेशन सफल रहा. डॉक्टरों की टीम ने सरिये को बच्चे के शरीर से बाहर निकाल दिया है. ऊना से पीजीआई चंडीगढ़ तक करीब 120 किलोमीटर का सफर भी रुद्रांश ने एंबुलेंस में खड़े-खड़े ही तय किया. बच्चे के साहस की हर ओर चर्चा है.

By

Published : Aug 10, 2021, 7:54 PM IST

रुद्रांश का ऑपरेशन रहा सफल
रुद्रांश का ऑपरेशन रहा सफल

ऊना: उपमंडल गगरेट के एक गांव में 10 वर्षीय बच्चे के शरीर में लोहे का सरिया आर पार हो गया था. यह छड़ बच्चे के प्राइवेट पार्ट के पास शरीर में उस दौरान घुसा जब वह खेल रहा था. हालत नाजुक होने के चलते बच्चे को चंडीगढ़ पीजीआई रेफर किया गया था.

पीजीआई में बच्चे का ऑपरेशन सफल रहा. डॉक्टरों की टीम ने सरिये को बच्चे के शरीर से बाहर निकाल दिया है. ऊना से पीजीआई चंडीगढ़ तक करीब 120 किलोमीटर का सफर भी रुद्रांश ने एंबुलेंस में खड़े-खड़े ही तय किया. बच्चे के साहस की हर ओर चर्चा है. रुद्रांश फिलहाल पीजीआई में चिकित्सकों की देखरेख में रहेगा. पिता अजय डडवाल ने बताया कि रुद्राक्ष की सफल सर्जरी हो चुकी है. सुखद बात यह है कि रुद्रांश के शरीर के सभी ऑर्गन पूरी तरह से सुरक्षित हैं.

बता दें कि उपमंडल गगरेट का 10 वर्षीय रुद्रांश सोमवार को दोपहर के समय अपने ही घर में लोहे की किसी छड़ के साथ खेल रहा था. इस दौरान खेलते-खेलते वह गिर गया और सरिया उसके प्राइवेट पार्ट के पास शरीर में जा घुसा. घायल बच्चे को क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया गया. जहां उसे प्राथमिक उपचार दिया गया. इस दौरान चिकित्सकों ने कड़ी मशक्कत से बच्चे के शरीर में घुसे सरिये का कुछ भाग काटा. बच्चे की गंभीर हालत को देखते हुए उसे पीजीआई रेफर किया गया था.

ये भी पढ़ें: ऊना में 10 साल के बालक के शरीर से आर-पार हुआ सरिया, चंडीगढ़ PGI रेफर

ABOUT THE AUTHOR

...view details