हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Dec 23, 2020, 12:22 PM IST

ETV Bharat / city

ऊना पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

ऊना में पुलिस ने वाहनों की चोरी करने वाले गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान हरियाणा और उत्तर प्रदेश निवासी के रुप में हुई है. ये गिरोह लोगों के वाहन चुराकर उसके पार्ट करके बाजार में बेचते थे.

अर्जित सेन ठाकुर
ऊना

ऊना:जिला से बाहरी राज्यों में वाहन चोरी करके बेचने के मामले में पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी हरियाणा व उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है, जिसमें लगभग आधा दर्जन और लोगों की गिरफ्तारी होना बाकी हैं.

दूसरे राज्यों से गिरोह चुराता था वाहन

गिरोह के लोग वाहनों को किसी भी राज्य से चुराते हैं, लेकिन वारदात को अंजाम देने से पहले पूरा प्लान तैयार करते हैं. वाहन चोरी करने के बाद गिरोह के लोग उसको बेचते नहीं हैं, बल्कि उसके सभी पार्ट अलग कर देते हैं. इसके बाद कबाड़ के रुप में उसके पार्ट बाजार में बेचते हैं, ताकि ये गिरोह के सदस्य कभी पकड़ में ना आ सकें.

शादी से पुलिस को मिला सुराग

मामला तब सामने आया आया जब इस गिरोह के सदस्य हमीरपुर में एक शादी समारोह में आए थे. इस शादी समारोह से वापस लौटते समय ऊना से मैहतपुर की ओर जाने वाले रोड पर रुके. इसी दौरान उनकी नजर देहलां में खड़े ट्रक पर पड़ी तो उन्होंने प्लान तैयार किया और ट्रक को चुरा कर भाग गए.

एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि वाहनों की चोरी करने के मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि ये गिरोह लोगों के वाहन चुराकर उसके पार्ट करके बाजार में बेचते थे. हालांकि सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें:हमीरपुर के टौणी देवी में ट्राली पलटने से 3 लोगों की मौत, 10 घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details