हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Dec 2, 2020, 5:57 PM IST

ETV Bharat / city

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के युवाओं को निंबस अकादमी कराएगी फ्री ऑनलाइन कोचिंग! यहां जानिए शर्त

निंबस कोचिंग अकादमी सेना में जाने के इच्छुक युवाओं के लिए फ्री ऑनलाइन कोचिंग सुविधा उपलब्ध करवाएगी. इसके लिए संस्थान आगामी 10 दिसम्बर को टेस्ट आयोजित करने जा रहा है.

MOS anurag thakur
MOS anurag thakur

ऊनाः हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद व केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के सहयोग से निंबस कोचिंग अकादमी सेना में जाने के इच्छुक युवाओं के लिए फ्री ऑनलाइन कोचिंग सुविधा उपलब्ध करवाएगी. इसके लिए संस्थान आगामी 10 दिसम्बर को टेस्ट आयोजित करने जा रहा है.

इस पर जानकारी देते हुए जिला बीजेपी अध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के युवाओं के अंदर सेना में जाकर देश की सेवा करने की एक अलग ही ललक होती है. देवभूमि हिमाचल प्रदेश ने देश को ऐसे अनेक सपूत दिए हैं, जिन्होंने अपने पराक्रम से भारतभूमि की रक्षा की है और देशवासियों पर कभी न मिटने वाली छाप छोड़ी है.

केंद्रीय वित्तराज्य मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में शिक्षा के प्रचार-प्रसार और इसे सहज सुलभ उपलब्ध करवाने के लिए निबंस संस्थान के निदेशक से अनुरोध किया जिसे स्वीकार कर लिया गया है.

ये युवा होंगे पात्र

उन्होंने बताया कि 24 वर्ष की आयु तक के स्नातक पास या अंतिम वर्ष की शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र पात्र होंगे. सीडीएम की कोचिंग फीस 12 हजार रुपये है, जिसमें छात्रवृत्ति के तौर पर टेस्ट रैंकिंग में 1-50 तक स्थान पर रहने वाले 25 लड़के व 25 लड़कियों को निःशुल्क, जबकि अगले पचास के लिए फीस आधी होगी.

पाठ्यक्रम होगा ऑनलाइन

इसी तर्ज पर 15 हजार के एनडीए पाठयक्रम में 100 युवाओं को एनडीए परीक्षा के लिए छात्रवृत्ति दी जाएगी. पाठ्यक्रम ऑनलाइन होगा और लाइव वीडियो क्लासेस, ऑनलाइन स्टडी नोट्स, क्विज और मॉक टेस्ट को कवर किया जाएगा.

10 दिसम्बर को होगा टेस्ट

उन्होंने युवाओं से कोचिंग में भाग लेने के लिए अपील की. उन्होंने कहा कि इसका लाभ उठाकर देश की सेवा के लिए आगे बढ़ सकते हैं. इसके लिए संस्थान आगामी 10 दिसम्बर को टेस्ट आयोजित करने जा रहा है.

ये भी पढ़ें-विधानसभा का शीतकालीन सत्र न करने का निर्णय उचित एवं सामयिक: धूमल

ये भी पढ़ें-कुल्लू: लोबर स्कूल जनता के हवाले, मंत्री डॉ. रामलाल मार्कंडेय ने किया उद्घाटन

ABOUT THE AUTHOR

...view details