हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NHM workers protest: ऊना में एनएचएम कर्मियों ने किया संघर्ष का शंखनाद, काले रिबन लगाकर पहुंचे कार्यालय

By

Published : Jan 27, 2022, 3:19 PM IST

नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार की अनदेखी से क्षुब्ध होकर विरोध का रास्ता चुना है. नेशनल हेल्थ मिशन कर्मचारी महासंघ के प्रदेश महामंत्री गुलशन शर्मा की अगुवाई में वीरवार को कर्मचारियों ने काले रिबन लगाकर विरोध (NHM employees protest in Una ) दर्ज करवाया. कर्मचारियों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगें नहीं (NHM employees demand in HP) मानी गई तो उन्हें मजबूरन आंदोलन का रास्ता अपनाना पड़ेगा.

NHM workers protest in Una
ऊना में एनएचएम कर्मियों का विरोध

ऊना: नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारियों ने प्रदेश सरकार द्वारा पूर्ण रूप से अनदेखी किए जाने के विरोध में संघर्ष का रास्ता अख्तियार कर लिया है. वीरवार को पहले से किए गए ऐलान के मुताबिक (NHM employees protest in Una ) नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारी काले बिल्ले लगाकर अपने-अपने कार्य स्थल पर पहुंचे. वहीं, कर्मचारी महासंघ ने 28 जनवरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से एक बार फिर अपनी मांगों के संदर्भ में मुलाकात करने का भी ऐलान कर दिया है.

हालांकि नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारियों ने 2 फरवरी को सांकेतिक हड़ताल की भी पहले से घोषणा कर रखी है. वीरवार को सभी कर्मचारी काला रिबन लगाकर अपने अपने कार्यालय पहुंचे और प्रदेश सरकार द्वारा की गई अनदेखी पर उन्होंने आक्रोश जाहिर किया. नेशनल हेल्थ मिशन कर्मचारी महासंघ के महामंत्री गुलशन शर्मा ने बताया कि प्रदेश भर में करीब 1700 कर्मचारी 23 सालों से बिना किसी व्यवस्था के सेवाएं दे रहे हैं.

ऊना में एनएचएम कर्मियों का विरोध प्रदर्शन.

उन्होंने बताया कि कई बार नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारियों ने सरकार और विभाग के समक्ष अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए आवाज उठाई (NHM employees demand in HP) लेकिन सरकार ने उनकी मांगों को हर बार अनसूना ही किया है. उन्होंने कहा कि हालत ऐसी है कि 58 वर्ष की आयु में नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारी खाली हाथ रिटायर हो रहे हैं. कई बार सरकार को दुखड़ा सुनाने के बावजूद कर्मचारियों के हितों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. यही कारण है कि आज कर्मचारियों ने विरोध का रास्ता चुना है और जब तक सरकार उनकी मांगों को सहानुभूति पूर्वक तरीके से मान नहीं लेती तब तक कर्मचारी अपना विरोध जारी रखेंगे.

ये भी पढ़ें :दिल्ली दौरे पर सीएम जयराम, हिमाचल में रेलवे प्रोजेक्ट को गति देने का केंद्रीय रेल मंत्री से किया आग्रह

ABOUT THE AUTHOR

...view details