हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Nov 13, 2020, 5:47 PM IST

ETV Bharat / city

ऊना में राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन, कोविड-19 को लेकर किया जागरूक

ऊना के आयुर्वेदिक अस्पताल में राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में कोविड-19 में आयुर्वेद की भूमिका के बारे में बताया गया. डॉ. अरविंद शर्मा, एमडी व डॉक्टर अमन सोंखला ने कोविड-19 परीक्षण व जटिलताएं और आयुष मंत्रालय की ओर से दिए गए उपचार के दिशा-निर्देशों का व्याख्यान प्रस्तुत किया.

Una Hospital Ayurveda Day
Una Hospital Ayurveda Day

ऊनाः पांचवें राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस व धनवंतरी जयंती के अवसर पर जिला ऊना आयुर्वेदिक अस्पताल के सभागार में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का मुख्य विषय कोविड-19 में आयुर्वेद की भूमिका रहा.

डॉ. अरविंद शर्मा, एमडी व डॉक्टर अमन सोंखला ने कोविड-19 परीक्षण व जटिलताएं और आयुष मंत्रालय की ओर से दिए गए उपचार के दिशा-निर्देशों का व्याख्यान प्रस्तुत किया. इस दौरान भगवान धनवंतरी की पूजा अर्चना भी की गई. उन्होंने प्रतिभागियों को कोविड-19 के लक्षणों बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए आयुर्वेद के माध्यम से कोविड-19 की रोकथाम व उपचार की विधियों बारे जागरूक किया.

कार्यक्रम में सेवानिवृत वरिष्ठ आयुर्वेद चिकित्सक डॉक्टर वेद प्रकाश, डॉ. बीडी पराशर, डॉक्टर रुद्रमणि शर्मा, डॉक्टर सुदेश कुमार, डॉक्टर दिलबाग राय और डॉक्टर जतिंदर परमार ने बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत की. जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ. राजेश शर्मा व उपमंडलीय आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉ. किरन शर्मा ने विशेष अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया.

डॉ. नरेश शर्मा व डॉ. पूनम जांबला ने इस अवसर पर धनवंतरी दिवस के विषय में विस्तृत जानकारी दी. बता दें कि धनवंतरी दिवस को सरकार की ओर से वर्तमान समय में आयुर्वेद दिवस के रूप में मनाया जाता है.

ये भी पढे़ं-हमीरपुर में धनतेरस पर बाजारों में उमड़ी भीड़...कारोबारियों पर नहीं हुई 'धनवर्षा'

ABOUT THE AUTHOR

...view details