हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्रवासी मजदूरों पर ऊना पुलिस की पैनी निगाह, पहचान पत्र से ही मिलेगा जिला में प्रवेश

By

Published : Oct 20, 2021, 5:09 PM IST

पुलिस ने हिमाचल प्रदेश में आने वाले बाहरी राज्यों के प्रवासी मजदूरों पर नजर रखने के लिए फुलप्रूफ प्लान तैयार किया है. जिसके लिए अब रेलवे स्टेशन पर पुलिस की नाकेबंदी रहेगी और ट्रेन से उतरने वाले हर प्रवासी मजदूर की दस्तावेज जांचने के बाद ही उसे आगे जाने दिया जाएगा. इतना ही नहीं रेलवे स्टेशन पर ही पुलिस प्रवासी मजदूरों का पंजीकरण भी करेगी. उससे यह भी पूछताछ की जाएगी कि वह हिमाचल प्रदेश में किस जगह पर जा रहे हैं.

पुलिस की पैनी निगाह
पुलिस की पैनी निगाह

ऊना: जिला पुलिस ने प्रदेश के बाहरी राज्यों से आने वाले प्रवासी मजदूरों पर पैनी निगाह रखने के लिए खाका तैयार किया है. ट्रेन के माध्यम से हिमाचल प्रदेश में प्रवेश करने वाले प्रवासी मजदूरों के पहचान पत्र और वैध दस्तावेज अब रेलवे स्टेशन पर ही जांचे जाएंगे.

जिला पुलिस ने हिमाचल प्रदेश में आने वाले बाहरी राज्यों के प्रवासी मजदूरों पर नजर रखने के लिए फुलप्रूफ प्लान तैयार किया है. जिसके लिए अब रेलवे स्टेशन पर पुलिस की नाकेबंदी रहेगी और ट्रेन से उतरने वाले हर प्रवासी मजदूर की दस्तावेज जांचने के बाद ही उसे आगे जाने दिया जाएगा. इतना ही नहीं रेलवे स्टेशन पर ही पुलिस प्रवासी मजदूरों का पंजीकरण भी करेगी. उससे यह भी पूछताछ की जाएगी कि वह हिमाचल प्रदेश में किस जगह पर जा रहे हैं.

वीडियो

एएसपी प्रवीण कुमार धीमान का कहना है कि आपराधिक घटनाओं की रोकथाम के लिए हिमाचल प्रदेश के बाहर से आने वाले लोगों की पूरी जानकारी जुटाई जा रही है. इससे पूर्व बिना किसी पहचान पत्र या चरित्र प्रमाण पत्र के हिमाचल प्रदेश में आने वाले प्रवासी मजदूरों की आपराधिक घटनाओं में काफी संलिप्तता रही है. लेकिन अब इन चीजों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस द्वारा जिला की सीमाओं पर ही प्रवासी मजदूरों के पंजीकरण की व्यवस्था की जाएगी.

ये भी पढ़ें: देव धुनों से सराबोर हुआ जिला कुल्लू, बिना इलाज ठीक हो जाते हैं कई असाध्य रोग!

ABOUT THE AUTHOR

...view details